50 से घटकर 20 रूपये हुआ भोपाल-हबीबगंज प्लेटफॉर्म टिकट का किराया, ये रही वजह

Deepakshi Sharma, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 1:37 PM IST
  • भोपाल के लोगों के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है. दरअसल भोपाल मंडल रेल प्रशासन की तरफ से भोपाल-हबीबगंज स्टेशन की टिकट का किराया 20 रुपये कर दिया गया है. कोरोना के चलते टिकट का किराया महंगा किया गया था.
भोपाल-हबीबगंज की प्लेटफॉर्म टिकट अब 20 रुपये 

भोपाल. भध्य प्रदेश के भोपाल के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. भोपाल मंडल रेल प्रशासन की ओर से भोपाल और हबीबगंज स्टेशन की टिकट 20 रुपये कर दी गई है. कोरोना के चलते भीड़ को कम रखने के लिए प्लेटफॉर्म की टिकट को 50 रुपये कर दिया गया था. इसके अलावा रेल प्रशासन की ओर से कोरोना की जांच भी शुरू कर दी गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टिकट की बढ़ती कीमत के चलते प्रदेश में जमकर बवाल मचता हुआ नजर आया था. राजनेता से लेकर आम लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए इस चीज का विरोध किया था. इसके बाद जाकर ही जबलपुर मंडल ने कीमतें कम कर दी थी. जबलपुर और मदन महल स्टेशन के साथ-साथ सभी जगह पर प्लेटफॉर्म टिकट 20 रुपये कर दी गई थी.

शादीशुदा बेटी से अफेयर के शक में परिवार ने युवक को जिंदा जलाया

वैसे देखा जाए तो भोपाल स्टेशन पर यात्रियों का आना-जाना सबसे ज्यादा लगा रहता है. एक लाख से अधिक यात्री यहां पर यात्रा करते हैं. ऐसे में इसी के आधार पर सावधानी बरतना जरुरी भी है. कोरोना से बचने के लिए जांच भी की जा रही है. प्लेटफॉर्म नबंर एक पर एक मेडिकल टीम भी यहां तैनात की गई है. यहां हर यात्री के ब्लड सैंपल को लिया जा रहा है.

मानवता की मिसाल बनीं इंदौर की डॉक्टर, मरने के बाद अंगदान कर बचाई कई जिंदगियां

वहीं, यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है. रेलवे प्रशासन की तरफ से भोपाल-बिलासपुर ट्रेन को फिर से शुरू कर दिया गया है. यह ट्रेन 19 सितंबर से 10: 15 पर चलाई जाएगी. इसे भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस स्पेशल नाम दिया गया है.

अन्य खबरें