भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगा मसाज, मिनटों में दूर होगी थकान

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 3:36 PM IST
  • भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर थकान दूर करने के लिए शुरू हुई मसाज चेयर की सुविधा. अभी सिर्फ तीन चेयर है आने वाले समय में और बढ़ाई जाएगी. अभी तक ये सुविधा सिर्फ दिल्ली व कुछ मुख्य स्टेशनों पर ही उपलब्ध थी.
मसाज चेयर (फाइल फोटो)

भोपाल. ट्रेन में सफर के दौरान अगर थकान होती है तो रेलवे स्टेशन पर मसाज मिलेगी. ये सुविधा भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर शुरू कर दी गई है. यात्रा के पहले या बाद में थकान होती है तो भोपाल रेल मंडल के स्टेशनों पर आपकी थकान मसाज चेयर दूर करेंगी. एयर कांकोर पर तीन चेयर उपलब्ध कराई है. बताया जा रहा है आने वाले समय में यहां पर और चेयर बढ़ाई जाएगी. ये चेयर य़ात्रा के दौरान होने वाली थकान को दूर करेगा. ये सुविधा स्टेशन पर सभी यात्रियों के लिए उपलब्ध है जिसके लिए मामूली शुल्क चुकाना होगा. जिससे इसका इस्तेमाल सभी यात्री कर सकेंगे.

बता दें इसके पहले मसाज चेयर सिर्फ दिल्ली समेत कई मुख्य शहरों के स्टेशन पर उपलब्ध है. भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहला स्टेशन होगा जहां पर मसाज चेयर होगी. रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि यह सुविधा आने वाले दिनों में भोपाल, बीना, इटारसी, संत हिरदाराम नगर समेत अन्य स्टेशनों पर भी दी जाएगी. ये सुविधा सभी यात्रियों के लिए है इसका लाभ स्टेशन पर आने वाले यात्री आराम से उठा सकेंगे.

Bhopal : इकोलाजिकल पार्क में ठहाके लगाकर हंसने पर पाबंदी, जानिए मामला

तीन चेयर उपलब्ध है:

यात्रियों के लिए स्टेशन पर अभी तीन चेयर उपलब्ध कराई गई है. स्टेशन पर मसाज चेयर की सुविधा एयर कांकोर पर उपलब्ध है. यह कांकोर रेलवे ट्रैक के ऊपर बना हुआ है. इसी रास्ते से होते हुए प्रत्येक यात्री सफर करने के लिए ट्रेन तक जाते हैं.

ट्रेन से आने वाले यात्रियों को नहीं मिलेगी सुविधा:

बता दें ट्रेनों से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों के लिए यह सुविधा नहीं है. ऐसे यात्री प्लेटफार्मों पर उतरेंगे और अंडरग्राउंड सब-वे से उतरकर सीधे दोनों तरफ से होकर बाहर निकल जाएंगे यदि किसी यात्री को मसाज चेयर की जरूरत होगी तो वो दोनों तरफ के मुख्य भवनों से होकर एयर कांकोर तक पहुंच सकते हैं. यहां पहुंचकर यात्री मसाज चेयर पर मसाज लेकर अपनी थकान दूर कर सकते हैं.

अन्य खबरें