रावण जलाने को छोड़ा कोरोना वैक्सीन का तीर, कुंभकर्ण आधा जला तो पेट्रोल डाला

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 16th Oct 2021, 8:54 AM IST
  • भोपाल में इस बार दशहरे में कई स्थानों पर रावण दहन किया गया. इस बार कोरोना को देखते हुए शहर में कहीं रावण का दहन कोरोना वैक्सीन रूपी तीर से किया गया, तो कहीं रावण को मास्क लगाकर जागरूकता का भी संदेश दिया गया. इस दौरान लोग कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें इसका भी विशेष ध्यान रखा गया.
टीटी नगर में कोरोना वैक्सीन के तीर से किया रावण का दहन, पेट्रोल डाल जलाए अधजले पुतले

भोपाल. दशहरे के मौके पर राजधानी में काफी उत्साह के साथ रावण दहन कार्यक्रम मनाया गया. इस बार रावण का दहन हमेशा से अलग रहा. इस बार शहर में कई स्थानों पर थीम बनाकर रावण का दहन किया. जिसमें टीटी नगर में रावण को मास्क पहनाकर कोरोना रूपी से तीर से उसका दहन किया गया. इस दौरान पहले कुंभकरण के पुतले का दहन किया गया, पेट्रोल डालकर पुतला जलाने से पहले वो नहीं जल पाया. जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने और पेट्रोल छिड़का जिससे पुतला पूरी चरह जल सका.  रावण दहन कार्यक्रम में सभी समितियों ने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया. वहीं, सभी समितियों ने कार्यक्रम में पहुंचे लोगों से सख्ती से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाया.

शहर में सबसे पहले टीटी नगर और सबसे आखिरी में अशोका गार्डन में हुआ रावण दहन

शहर में करीब 40 से अधिक स्थानों पर रावण दहन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. रावण दहन की शुरुआत शाम 6 बजे टीटी नहर दशहरा मैदान में रावण दहन के साथ हुई. इसके बाद शहरभर में छोला, कोलार, बिट्टन मार्केट, लालघाटी, कलियासोत समेत कई स्थानों पर रावण. कुंभकरण और मेघनाद का पुतला दहन किया गया. शहर में अशोका गार्डन में देर रात 10 बजे रावण का दहन किया गया.

3 सालों तक दोस्तों ने सगी बहनों से किया रेप, शादी का दबाव बनाया तो फिर…..

बिट्टन में कोरोना से मरे लोगों को दी श्रद्धांजलि, छोला में पहुंचे सीएम शिवराज

शहर में बिट्टन मार्केट में आयोजित दशहरा कार्यक्रम में रावण के पुतले के दहन से पहले कोरोना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी और प्रदूषण के प्रति जागरूकता के लिए आतिशबाजी नहीं की गई. वहीं, छोला मैदान में आयोजित दशहरे कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे. कमेटी ने इससे पहले दिन में श्रीराम दरबार के चल समारोह का आयोजन किया था.

माओवादी नेता अक्कीराजू हरगोपाल की छत्तीसगढ़ के जंगल में मौत, 1 करोड़ का था इनाम

कोरोना के बाद इन उत्सव में रावण की हाइट हुई कम

कोरोना के बाद लालघाटी में आयोजित होने वाले दशहरे मैदान कार्यक्रम में 51 फीट ऊचें रावण का दहन किया गया. वहीं, कोलार ग्राउंड जहां 105 फीट ऊंचे रावण का दहन होता था. लेकिन अबकी बार सिर्फ 20 फीट ऊचे रावण का दहन हुआ. अशोका गार्डन में भी 45 फीट ऊंचे रावण का दहन किया गया.

 

अन्य खबरें