भोपाल: PM मोदी का स्वागत करने वालों का RTPCR जरूरी, जानें पीएम का मिनट टू मिनट प्रोग्राम

Swati Gautam, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 3:03 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल आ रहे हैं इस दौरान पीएम की सुरक्षा को लेकर कोविड प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन किया जाएगा. 110 मंत्री व विधायक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के आसपास रहेंगे इन सभी 110 का टेस्ट करना भी अनिवार्य किया गया है. न दिखाने पर उनकी एंट्री नहीं कराई जाएगी.
भोपाल: PM मोदी का स्वागत करने वालों का RTPCR जरूरी, जानें पीएम का मिनट टू मिनट प्रोग्राम. file photo

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल आ रहे हैं जिसको लेकर शहर में तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस दौरान पीएम की सुरक्षा को लेकर कोविड प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का स्वागत करने वालों का भी आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जायेगा. जानकारी अनुसार 110 मंत्री व विधायक एयरपोर्ट से लेकर हेलिपेड और कार्यक्रम के दौरान मंच और पीएम मोदी के आसपास रहेंगे इन सभी 110 आमंत्रित मंत्री-विधायकों और अफसरों को यह टेस्ट करना भी अनिवार्य किया गया है. इस लिस्ट में राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हैं.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के दायरे में जितने भी लोग रहेंगे उनको 48 घंटे पहले तक की कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी जरूरी होगी. न दिखाने पर उनकी एंट्री नहीं कराई जाएगी. प्रधानमंत्री के आगमन से पहले SPG (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) कोरोना की RT-PCR रिपोर्ट चैक करेंगे. इसके अलावा जनजातीय सम्मेलन के मंच पर प्रधानमंत्री के अलावा राज्यपाल, मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के अलावा 13 आदिवासी नेता मौजूद रहेंगे और पीएम मोदी का स्वागत करने वालों की सूची में बीजेपी प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित सभी मंत्री शामिल हैं.

देश की अर्थव्यवस्था मजबूत कर सकता है गाय का गोबर और गौ मूत्र : सीएम शिवराज

प्रधानमंत्री का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

दोपहर 12:35 बजे पीएम मोदी भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

1 बजे जंबूरी मैदान पर बनाए गए हेलीपैड पर आएंगे.

1:05 बजे जनजातीय सम्मेलन कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे.

1: 12 बाजे प्रदर्शनी का उद्घाटन और स्व-सहायता समूहों के उत्पादों का अवलोकन करेंगे। इस दौरान प्रथम विधानसभा के लिए निर्वाचित सदस्य लक्ष्मीनारायण गुप्ता का सम्मान करेंगे.

1:40 बजे राशन आपके द्वार योजना के तहत वाहन की चाबी सौंपेंगे। विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के तीन चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. इसके साथ अन्य योजनाओं का शुभारंभ करेंगे.

2 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संबोधन होगा.

2:15 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन होगा.

3 बजे प्रधानमंत्री बरकतउल्ला विश्वविद्यालय स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे.

3:10 बजे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे. लोकार्पण के बाद स्टेशन का अवलोकन करेंगे.

3:20 बजे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और मुख्यमंत्री का संबोधन होगा.

3: 30 बजे प्रधानमंत्री को संबोधन होगा.

PM के संबोधन के बाद एक मिनिट में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन आभार प्रदर्शन करेंगे.

शाम 4 बजे प्रधानमंत्री एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

अन्य खबरें