Bhopal Suicide: सूदखोरों से परेशान परिवार के सभी पांच सदस्य की मौत, कांग्रेस ने कसा तंज

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 1:37 PM IST
  • मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान होकर एक परिवार के सदस्यों द्वारा जहर खाने की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती अंतिम सदस्य की भी सोमवार सुबह उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी. इस तरह सभी पांचों सदस्य एक-एक कर दमतोड़ चुके हैं. वहीं कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि क्या अब भाजपा नेता मुक्तिधाम में चेक देकर फोटो सेशन कराएंगे.
परिवार के सभी पांच सदस्य

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान होकर एक परिवार के सदस्यों द्वारा जहर खाने की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती अंतिम सदस्य की भी सोमवार सुबह उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी. इस तरह सभी पांचों सदस्य एक-एक कर दमतोड़ चुके हैं. इनमें से चार लोगों की मौत हो गई थी. वहीं कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि क्या अब भाजपा नेता मुक्तिधाम में चेक देकर फोटो सेशन कराएंगे. ये परिवार सूदखोर महिलाओं से परेशान था. फिलहाल सूदखोरी  गैंग की चार महिलाएं पुलिस की गिरफ्त में है.

पिपलानी थाना प्रभारी अजय नायर ने कहा कि परिवार का अंतिम सदस्य अर्चना जोशी की भी सोमवार सुबह उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी है. इसके पहले रविवार उसके पति संजीव जोशी ने दमतोड़ा था. घटना के पहले दिन पुत्री पूर्वी जोशी और संजीव की मां नंदिनी की मौत हो गयी थी. वही इसके बाद बड़ी बेटी रिषिमा की मृत्यु हो गयी. इस तरह से परिवार के सभी पांच सदस्यों की मृत्यु हो गयी है. पिपलानी थाना क्षेत्र में चार दिन पहले संजीव जोशी के अलावा उनकी पत्नी अर्चना, मां नंदिनी और दो पुत्रियों रिषिमा तथा पूर्वी ने जहर खा लिया था. उन्हें इलाज के लिए तत्काल अस्पताल ले जाया गया था.

शिवराज सरकार ने 6 दिन में वापस लिया 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोलने का आदेश

संजीव जोशी ने कुछ लोगों से लोन लिया था. लेकिन उसके एवज में सूदखोरों ने उससे मनमाना ब्याज वसूल कर रहे थे. बताया जा रहा कि जहर का सेवन करने के पहले संजीव और उनके परिजनों ने प्रताड़ना के संबंध में लिखित में भी दिया है. पुलिस ने पिपलानी थाने में तीन दिन पहले कुछ लोगों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया. पुलिस मामला को जांच में कर रही है.

सरकार पर निशाना साधा कांग्रेस

संजीव जोशी के परिवार के आखिरी सदस्य की मौत  हेने के बाद कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया कि बेहद दुखद, भोपाल में क़र्ज़ के वजह से ज़हर खाने वाले परिवार के पांचवे और आखिरी सदस्य की भी मौत. अब क्या भाजपा नेता मुक्तिधाम में भी चेक लेकर जाकर फ़ोटो सेशन करने जायेंगे? भाजपा नेता संजीव जोशी को चेक देने आईसीयू में गए थे. इस दौरान फोटो भी खिंचवाई थी. कांग्रेस ने इसको लेकर सवाल उठाया था.

 

अन्य खबरें