शराब का सीमित मात्रा में सेवन औषधि के समान : BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 20th Jan 2022, 8:59 PM IST
  • भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि शराब का कम मात्रा में सेवन औषधि यानी कि दवाई के समान है. जबकि, ज्यादा मात्रा में शराब का सेवन जहर के समान है.
भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश में शराब सस्ती होने के बाद बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अजीबोगरीब बयान दिया है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि आयुर्वेद में शराब का सीमित मात्रा में सेवन औषधि के समान होता है. यानी कि लिमिट में शराब पीना दवाई के समान है. वहीं, असमीति मात्रा में शराब का सेवन जहर के समान है.

दरअसल, एमपी की शिवराज सरकार ने नई आबकारी नीति पेश की है, जो 1 अप्रैल 2022 से लागू हो जाएगी. इसके तहत प्रदेश में शराब की कीमतें घट जाएंगी. सांसद साध्वी प्रज्ञा से जब इसपर प्रतिक्रिया ली गई, तो उन्होंने अजीबोगरीब बयान दिया. उन्होंने पहले तो शराबबंदी लागू करने की मांग उठा दी. फिर कहा कि शराब सस्ती हो या महंगी, उसकी एक सीमित मात्रा होनी चाहिए.

साध्वी ने कहा कि सीमित्र मात्रा में शराब औषधि के समान होती है और असीमित मात्रा में जहर के समान. इसको सबको सुनना चाहिए. शराब के अधिक सेवन से जो नुकसान होते हैं, उन्हें समझकर शराब पीना बंद करना चाहिए.

Viral Video: प्रोफेसर ने कॉलेज प्रिंसिपल को उन्हीं के ऑफिस में घुसकर पीटा, वीडियो वायरल

क्या है एमपी की नई आबकारी नीति-

शिवराज कैबिनेट ने मंगलवार को नई आबकारी नीति को मंजूरी दी. इसके तहत विदेशी शराब पर 10 से 13 फीसदी तक एक्साइज ड्यूटी कम कर दी गई है. हालांकि, सरकार ने एक भी नया ठेका खोलने की अनुमति नहीं दी है. लेकिन अब एक ही दुकान में देसी और अंग्रेजी, दोनों तरह की शराब बिक सकेगी.

 

अन्य खबरें