जयकारा लगाने के लिए ओवरलोड नाव में खड़े हो गए सब लोग, डूब गई बोट, दो बच्चे लापता

Ruchi Sharma, Last updated: Sat, 29th Jan 2022, 9:04 AM IST
  • मध्यप्रदेश के भिंड जिले में हिलगंवा गांव के ग्रामीणों से भरी एक नाव सिंध नदी में डूब गई. नाव में करीब 10 लोग सवार थे. हादसे के बाद ग्रामीणों ने आठ लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बचा लिया, लेकिन दो बच्चे लापता हैं.
भंडारे से लौट रहे लोगों की नाव सिंध नदी में डूबी (तस्वीर-साभार सोशल मीडिया)

भोपाल. लोगों की लापरवाही के चलते मध्यप्रदेश के भिंड जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां चार से पांच लोगों की क्षमता वाली नाव में 10 से ज्यादा बच्चे और लोग सवार थे. जिसके चलते नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव सिंध नदी में डूब गई. हादसे के बाद ग्रामीणों ने आठ लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बचा लिया, लेकिन दो बच्चे अभी भी लापता हैं. पुलिस के साथ प्रशासन, होम गार्ड और एसडीआरएफ की टीम भी मौक़े पर पहुच चुकी है. फिलहाल सर्चिंग ऑपरेशन जारी है.

दरअसल यह घटना भिंड के नयागांव थाना क्षेत्र के टेहनगुर में हुई है. जहां कुछ लोग भागवत का भंडारा खाने के लिए मछंड के हिलगवां गांव से शुक्रवार दोपहर में नदी पार कर टेहनगुर आए थे. शाम को नाव में क्षमता से ज्यादा बच्चे सवार हो गए. जिसके चलते नाव डूब गई. जानकारी मिली कि हादसे के समय नाव में 10 लोगों सवार थे. इनमें से आठ लोगों को ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बचा लिया जिसकी पुष्टि एडिशनल एसपी कमलेश खुरपुसे ने की है. पुलिस के साथ प्रशासन, होम गार्ड और एसडीआरएफ़ की टीम भी मौक़े पर पहुच चुकी है. सर्चिंग ऑपरेशन जारी है.

8 लोगों को निकाला गया सुरक्षित

घटना के दौरान नाव के डूबने के ठीक बाद पानी में उतराते लोग और उनकी चीख-पुकारें सुनाई पड़ रही हैं. इसे देखकर मौके पर मौजूद कई ग्रामीणों ने नदी में छलांग लगा दी और आठ लोगों को सुरक्षित निकाल लिया.

 

UP सड़क परिवहन निगम ने महिलाओं को शिशु देखभाल के लिए 2 साल की छुट्टी को दी मंजूरी

 

दो बच्चे लापता

एडिशनल एसपी ने बताया किइस घटना में नाव में सवार दो बच्चे अभी लापता हैं. इनमें से एक की उम्र 16 साल और दूसरे की 13 साल है. घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद थाना नयागांव और रौंन पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची. इसके साथ ही दोनों बच्चों की नदी में तलाश शुरू कर दी गई.

जयकारा लगाने के लिए खड़े हुए लोग

बताया जा रहा है कि नदी किनारे खड़े लोग खतरा भांप कर आवाज लगा रहे थे. नाव चालक को भी नाव वापस लौटाने के लिए कहा जा रहा था. इसी बीच जयकारा लगाने के लिए सभी लोग खड़े हो जाते हैं और नाव पलट जाती है. इस दौरान लोगों की चीख-पुकार मच जाती है और नाव पलटने से डूबे लोगों को बचाने के लिए मदद के लिए चीख पुकार मच गई.

अन्य खबरें