PM मोदी की भोपाल विजिट को लेकर बदले बसों के रूट, 13 में से 9 के रूट चेंज, 2 पर नहीं दौड़ेंगी बसें

Swati Gautam, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 10:11 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल आ रहे हैं जिसके चलाते शाम तक ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी. बीसीसीएल द्वारा 15 नवंबर को राजधानी के कई रूटों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. जिनमें 13 में से 9 के रूट बदले गए हैं वहीं, 2 रूट पर सिटी बसें नहीं दौड़ेंगी, जबकि 2 के रूट में परिवर्तन नहीं हुआ है.
PM मोदी की भोपाल विजिट को लेकर बदले बसों के रूट, 13 में से 9 के रूट चेंज, 2 पर नहीं दौड़ेंगी बसें. file photo

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल आ रहे हैं जिसको लेकर शहर में तैयारियां शुरू हो गई हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस दौरान कासी मात्रा में भीड़ में भीग उमड़ सकती है, सड़के जाम हो सकती हैं. इसलिए यातायात भी बाधित हो सकता है. ऐसे में फैसला किया गया है कि सम्मेलन शुरू होने से शाम तक ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी. साथ ही शहर की बसों का संचालन भी बेहतर तरीके से नहीं हो सकेगा, इसलिए बीसीसीएल ने ज्यादातर बसों के रूटों में बदलाव किया है. अगर आप भी 15 नवंबर को बस से सफर करने का सोच रहे हैं तो घर से निकलने से पहले ही अपनी बस का रूट जरूर कर लें.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी भोपाल में जंबूरी मैदान में होने वाले जनजातीय सम्मेलन में शामिल होंगे और नए बने कमलापति रेलवे स्टेशन (पहले हबीबगंज) का लोकार्पण करेंगे. कहा जा रहा है कि इस सम्मेलन में करीब दो लाख आदिवासियों को लाने का प्लान है इसलिए प्रदेशभर से बसें समेत अन्य वाहनों की भी आवाजाही रहेगी. इसलिए ही 15 नवंबर को राजधानी के कई रूटों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. बता दें कि 13 में से 9 के रूट बदले गए हैं वहीं, 2 रूट पर सिटी बसें नहीं दौड़ेंगी, जबकि 2 के रूट में परिवर्तन नहीं हुआ है. मालूम हो कि उस दिन अधिकांश बसें एमपी नगर एरिया तक ही आएंगी-जाएंगी.

MP High Court में स्टेनोग्राफर और असिस्टेंट ग्रेड 3 के 1255 पदों पर भर्ती, जानिए डिटेल

15 नवंबर को अवधपुरी, अन्नानगर, होशंगाबाद रोड, रायसेन रोड रूट्स पर ज्यादा असर होगा. बीसीसीएल अफसरों का कहना है कि कार्यक्रम के दौरान या बाद में स्थिति को देखकर रूटों को लेकर बदलाव भी किए जा सकते हैं लेकिन उनका कहना है कि ऐसा होने की संभावना कम है. कार्यक्रम के बाद भी सड़कों पर जाम की स्थिति रहेगी इसको लेकर यातायात संचालित किया जाएगा. सिटी में वर्तमान में 170 बसों का संचालन हो रहा है जिनमें 15 नवंबर को ट्रैफिक के हालात देखते हुए ही डिपो से बसें निकाली जाएंगी.

अन्य खबरें