Corona Omicron: अब 3 दिन ऑनलाइन और 3 दिन ऑफलाइन चलेंगी कक्षाएं, जानें पूरी डिटेल

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 5th Dec 2021, 4:13 PM IST
  • CBSE जल्द ही तीन दिन ऑनलाइन और तीन दिन ऑफलाइन मोड के कक्षाएं संचालित कर सकता है. मध्य प्रदेश में अधिकांश निजी स्कूलों ने ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में क्लासेस शुरू कद दिया है.
Corona Omicron: अब 3 दिन ऑनलाइन और 3 दिन ऑफलाइन चलेंगी कक्षाएं, जानें पूरी डिटेल

भोपाल. कोरोना वायरस नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि को देखते हुए CBSE बोर्ड ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनो मोड में कक्षाएं संचालित कर सकता है. मिली जानकारी के अनुसार ये कक्षाएं तीन दिन ऑनलाइन तो तीन दिन ऑफलाइन मोड में संचालित हो सकती है. तीन दिन ऑनलाइन और तीन दिन ऑफलाइन क्लासेस कोरोना वायरस में बढ़ते मामलों को देखते हुए किया जाने वाला है. ऑफलाइन क्लासेस में शामिल होने के लिए छात्रों को अपने अभिवावकों से सहमति पत्र लेना होगा. उसमे बिना उन्हें शारिरिक कक्षाओं में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीबीएसई ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनो मोड की क्लासेस शुरू कर सकता है. लेकिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अधिकांश निजी स्कूलों ऑफलाइन और ऑनलाइन दोने मोड में कक्षाएं शुरू कर दिया है. जिसके बारे में एसोसिएशन ऑफ अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स के उपाध्यक्ष विराज मोदी ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भोपाल के अलावा, एमपी के कई निजी स्कूलों ने ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड में क्लासेस संचालित करना शुरू कर दिया है. 

Video: पन्ना टाइगर रिजर्व में दो बाघिनों की खूंखार फाइट, देखने वालों के रोंगटे खड़े

कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के आदेश पर 29 नवंबर से 50 फीसद छात्रों की संख्या के साथ संचालित की जाने लगी है. ऑफलाइन मोड में चलने वाली क्लासेस में केवल 50 फीसद छात्र ही शामिल किए जा रहे है. वहीं शामिल होने वाले छात्र अपने अभिवावक से सहमति लेकर आते है. जो छात्र शारिरिक कक्षाओं में शामिल नहीं हो पा रहे है उनके लिए ऑनलाइन क्लासेस चलाई जा रही है.

अन्य खबरें