MP-छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में मौसम बिगड़ा, भारी बारिश और ओलों से फसलें बर्बाद

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Feb 2022, 7:54 PM IST
  •  एमपी और छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में मौसम ने मिजाज बदल लिया है. मौसम के करवट लेने के बाद राज्य के शहडोल जिले में झमाझम हो रही बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है, जिसके चलते अचानक तापमान कम होना शुरू हो गया है. हवाओं का रुख बार-बार बदल रहा है. साथ ही अन्य जगहों में भी बारिश की खबर आ रही है.
MP-छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में मौसम ने ली करवट

भोपाल: एमपी और छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में मौसम ने मिजाज बदल लिया है. मौसम के करवट लेने के बाद राज्य के शहडोल जिले में झमाझम हो रही बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है, जिसके चलते अचानक तापमान कम होना शुरू हो गया है. हवाओं का रुख बार-बार बदल रहा है. साथ ही अन्य जगहों में भी बारिश की खबर आ रही है. वहीं छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि भी हुई है, जिससे फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है.

बताया जा रहा है कि कई इलाकों में बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. सरगुज़ा संभाग के अधिकांश जिलों में बीती रात से मौसम ने अचानक करवट बदली और ठंडी हवाओं के साथ बारिश और ​ओले गिरने से तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है.

ऐसा अनोखा शिव मंदिर जहां शिवलिंग को छू नहीं पाते लोग, कई कथाएं हैं मशहूर

वहीं बात की जाए जशपुर की तो यहां आंधी तूफान के साथ ही सुबह से तेज बारिश भी हो रही है, जो थमने का नाम नहीं ले रही है. वहीं बिना मौसम के बरसात ने किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है. हो रही बारिश से खेतों में फसलों पर बुर असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है. इस बरसात की वजह से मिर्च, टमाटर, गेंहू और सरसों के फसलों को नुकसान हो सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों तक बारिश के आसार बने रहेंगे. वहीं बारिश के बाद फिर से सर्दी के बढ़ने की संभावना है. रिपोर्ट्स के मुकाबिक राजधानी रायपुर में हल्के बादलों ने डेरा डालकर रखा है.

अन्य खबरें