PM मोदी से मुलाकात के लिए MP से दिल्ली पैदल पहुंचे छोटेलाल, प्रधानमंत्री बोले…

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 1:37 PM IST
  • मध्यप्रदेश के देवरी सागर जिले के रहने वाले 63 वर्षीय छोटेलाल अहिरवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए 750 किलोमीटर पैदल यात्रा की. पीएम से मुलाकात के दौरान उन्होंने अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा.
छोटेलाल अहिरवार के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

भोपाल. मध्य प्रदेश के सागर जिले के निवासी छोटेलाल अहिरवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पैदल ही दिल्ली पहुंच गए. हालांकि, दिल्ली पहुंचने के बाद छोटेलाल को प्रधानमंत्री से मिलने के लिए दो दिन का इंतजार करना पड़ा. तीसरे दिन छोटेलाल की तमन्ना पूरी हुई और प्रधानमंत्री ने उनसे मुलाकात की. इस दौरान जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छोटेवाल से सवाल किया कि पैदल आने की क्या जरूरत थी, तो छोटेलाल ने जवाब दिया कि अगर पैदल नहीं आता तो शायद आपसे मिल भी नहीं पाता.

बताते चलें कि छोटेलाल अहिरवार की उम्र 63 साल है और वह मध्यप्रदेश के देवरी सागर जिले के रहने वाले हैं. छाटेलाल अहिरवार लगातार 22 दिनों तक पैदल चलने के बाद दिल्ली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने 750 किलोमीटर पैदल यात्रा की. जब केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने अपनी गाड़ी भेजकर छोटेलाल अहिरवार को अपने आवास पर बुलाया और उनके रहने खाने की व्यवस्था की.

CM शिवराज सिंह चौहान का कांग्रेस पर निशाना, बोले- पार्टी नहीं सर्कस हो गई Congress

दिल्ली में दो दिन इंतजार करने के बाद छोटेलाल की प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की तमन्ना पूरी हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री भी पूरी गर्मजोशी के साथ उनसे मिले. प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने अपनी बात रखी. छोटेलाल ने प्रधानमंत्री को अपने क्षेत्र के अनुसूचित जाति समाज की परेशानियों के बारे में बताया और देवरी क्षेत्र में कारखाना लगाने को लेकर मांग पत्र सौंपा. मिली जानकारी के मुताबिक, छोटेलाल पेशे से मजदूर हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए 750 किलोमीटर पैदल यात्रा की. छोटेलाल अहिरवार मध्यप्रदेश के देवरी सागर जिले के रहने वाले हैं.

अन्य खबरें