बिजली विभाग की बैठक में बोले सीएम शिवराज- शिकायत कम हो, इसके लिए करें प्रयास

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 5:24 PM IST
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में ऊर्जा विभाग की बैठक में कहा कि आमजन की शिकायतों को कम करने के लिए प्रयास करने होंगे.
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में ऊर्जा विभाग की बैठक को संबोधित किया.

भोपाल. (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में ऊर्जा विभाग की बैठक को संबोधित किया. बिजली विभाग में आमजन की शिकायतों उन्होंने कहा कि शिकायत कम हो, इसके लिए प्रयास करने होंगे.

श्री चौहान ने यहां मंत्रालय में ऊर्जा विभाग की बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बिजली विभाग में आमजन की सर्वाधिक शिकायत आतीं है, शिकायते कम हो इसके लिए प्रयास करे, जो भी आमजन की समस्याएं है, उन्हें जल्द दूर करने की मानसिकता के साथ काम करें. जनता की भावना के अनुरूप काम करें. उन्होंने कहा कि हमारा कार्य गुणवत्तापूर्ण हो, इस पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है. मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

Corona Virus: मध्य प्रदेश में कोरोना के 308 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1029 पहुंचा

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कहीं भी, खेतों में खम्बे गाड़ देते हैं, मिट्टी से दबा देते है ऐसा क्यों. मेंटिनेंस ठीक ढंग से हो इसका ध्यान रखा जाये. मेंटिनेंस और मेंटिनेंस की क़्वालिटी पर ध्यान देने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि फीडर सेपरेशन में भी शिकायत आती हैं, वो भी ठीक करें. आने वाले 5 से 10 साल में बिजली की आपूर्ति कैसे ओर कहां से करेंगे वो रणनीति बनायी जाये.

श्री चौहान ने कहा कि जनता हमारे काम से संतुष्ट होना चाहिए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रणनीति बनाओ ताकि बिजली की दीर्घकालिक व्यवस्था ठीक हो. बिजली विभाग के प्रति जनता का असंतोष कैसे दूर हो इस पर ध्यान देने की जरूरत है. बिजली विभाग में लाइनमैन, इत्यादि के लिये युवाओं को ट्रेंड करें. उन्होंने कहा कि ग्रीन एनर्जी कोरिडोर के 58 में 56 कार्य पूर्ण हुये हैं. शेष अन्य कार्यों के लिये भी कलेक्टर्स से बात करके निराकरण करें. बेस्ट प्रेक्टिस वाले राज्यों का अध्ययन कर योजना तैयार करना होगा.

अन्य खबरें