PM मोदी की सुरक्षा चूक पर CM शिवराज का बड़ा आरोप, बोले- प्रायोजित थी घटना

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 11:52 AM IST
पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रेसवार्ता करके कांग्रेस और पंजाब की चन्नी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. सीएम शिवराज ने कहा कि ये कोई स्वाभाविक घटना नहीं बल्कि इसे प्रायोजित किया गया था. इस कथित साजिस के पीछे कांग्रेस है. उन्होंने इस दौरान सोनिया गांधी से भी कई सवाल किए.
PM मोदी की सुरक्षा चूक पर CM शिवराज का बड़ा आरोप, बोले- प्रायोजित थी घटना

भोपाल (भाषा).प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस घटना में आरोप और प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रेसवार्ता की. प्रेसवार्ता में इस घटना को साजिश बताते हुए शिवराज ने कांग्रेस व चन्नी सरकार पर कई आरोप लगाए. सीएम शिवराज ने एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन का हवाला देते हुए कहा कि स्थानीय पुलिस अधिकारियों को पीएम के रूट में बाधा का पता था लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने इसको नजरअंदाज कर दिया.

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को यहां प्रेसवार्ता में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित कई सवाल किए और पूछा कि जब यह घटना हुई तब पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और शीर्ष पुलिस अधिकारी मौके पर क्यों नहीं थे.

मैंने कभी भगवा या हिन्दू आतंकवाद नहीं बोला, बल्कि संघीय आतंकवाद कहा: दिग्विजय सिंह

पंजाब दौरे के दौरान पांच जनवरी को कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा रास्ता बाधित किए जाने के कारण मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर फंसा रहा था. इस घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक करार दिया था.

एक समाचार चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन का जिक्र करते हुए चौहान ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक कोई संयोग नहीं बल्कि साजिश थी, षड्यंत्र था. यह सहज नहीं बल्कि प्रायोजित था. मोदी के खिलाफ नफरत ने कांग्रेस की आत्मा को मार दिया है. जनता के बीच कांग्रेस का ग्राफ तो गिर ही रहा था, चरित्र भी गिर गया. स्टिंग ऑपरेशन में कई तरह के खुलासे हुए हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि स्टिंग ऑपरेशन से पता चला है कि स्थानीय पुलिस अधिकारियों को प्रधानमंत्री के रूट में बाधा के बारे में पता था और उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को पहले ही सूचित भी कर दिया था, लेकिन चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया गया.

उन्होंने आरोप लगाया, कि इससे पता चलता है कि सुरक्षा उल्लंघन केवल लापरवाही नहीं बल्कि मिलीभगत का काम था. जब पूरे देश ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की, तब कांग्रेस के नेता अपने बयानों में आनंद का प्रकटीकरण करते रहे.

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को यह बताना चाहिए कि मुख्यमंत्री चन्नी और पंजाब के पुलिस महानिदेशक उस समय प्रधानमंत्री के साथ क्यों नहीं थे? मुख्य सचिव और डीजीपी के वाहन बिना संबंधित अधिकारियों के चल रहे थे. चौहान ने कहा कि चन्नी ने कहा है कि वह वहां नहीं थे क्योंकि उनके किसी करीबी को कोविड-19 संक्रमण हो गया था लेकिन घटना के ठीक बाद वह बिना मास्क पहने एक प्रेस कांफ्रेंस में सामने आए.

उन्होंने यह भी जानना चाहा कि प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री की यात्रा कार्यक्रम की जानकारी किसने लीक की. चौहान ने दावा किया कि पंजाब के डीजीपी ने प्रधानमंत्री के सुरक्षा अधिकारियों से कहा था कि रास्ता साफ है.

अन्य खबरें