MP में कोरोना नियंत्रण को CM शिवराज ने अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 8th Jan 2022, 9:41 AM IST
एमपी में कोरोन वायरस को नियंत्रण करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को दायित्व सौंप दिए हैं. अब .ये अधिकारी ही प्रदेश में कोरोना की व्यवस्था संभालने का काम करेंगे. इसमें आइसोलेशन, मॉनिटरिंग से लेकर वैक्सीनेशन समेत सभी काम शामिल है.
MP: कोरोना नियंत्रण को CM शिवराज ने अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

भोपाल (वार्ता).प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रयास कर रहे हैं. अब राज्य की शिवराज सरकार ने अधिकारियों के साथ बैठक करके कोरोना नियंत्रण व रोकथाम के लिए अधिकारियों को जिमेदारी सौंप दी है. कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से होम आइसोलेशन की व्यवस्था बनाने तथा इसके समन्वय का दायित्व अशोक वर्णवाल, शासकीय तथा निजी चिकित्सालयों में कोविड मरीजों के लिये बिस्तर की उपलब्धता तथा निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना उपचार हेतु लिये जा रहे शुल्क की मॉनिटरिंग का दायित्व प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे समेत अन्य अधिकारियों को जिम्मेदारी व जवाबदेही तय करने को कहा गया है.

 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोविड कमाण्ड सेंटर की व्यवस्था एवं निगरानी का दायित्व नीरज मण्डलोई प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग को सौंपा है. श्री मण्डलोई सार्थक पोर्टल तथा डिस्ट्रिक्ट कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से उपरोक्त व्यवस्थाओं का प्रबंधन तथा निगरानी करेंगे.

इसी तरह राज्य शासन ने सार्थक पोर्टल से होम आइसोलेशन की निगरानी की प्रभावी व्यवस्था करने ब्लॉक कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से होम आइसोलेशन की व्यवस्था बनाने तथा इसके समन्वय का दायित्व अशोक वर्णवाल प्रमुख सचिव वन को सौंपा है. कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए शासकीय तथा निजी चिकित्सालयों में कोविड मरीजों के लिये बिस्तर की उपलब्धता तथा निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना उपचार हेतु लिये जा रहे शुल्क की मॉनिटरिंग का दायित्व प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे को सौंपा गया है. प्रमुख सचिव श्री दुबे सार्थक पोर्टल तथा डिस्ट्रिक्ट कोविड कमांड सेन्टर के माध्यम से उपरोक्त व्यवस्था का प्रबंधन और निगरानी करेंगे.

इन तीनों वरिष्ठ अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन कर की गई कार्रवाई से समय-समय पर अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को अवगत करायेंगे. 

अन्य खबरें