MP में टलेगा पंचायत चुनाव ! शिवराज सरकार ने गवर्नर को प्रस्ताव भेजा, EC करेगा फैसला

Smart News Team, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 2:55 PM IST
  • ओमीक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव टालने के लिए राज्यपाल को अनुमोदन के लिए प्रस्ताव भेजा है. जिसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव टालने को लेकर फैसला ले सकती है.
ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले को देखते हुए एमपी सरकार का बड़ा फैसला, पंचायत चुनाव टाला

भोपाल. मध्य प्रदेश के पंचायत चुनाव टल सकते है. पञ्चैव चुनाव को स्थगित करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार की रविवार को बैठक हुई. जिसमें पूर्व में पारित अध्यादेश को वापस ले लिया और इसे अनुमोदन के लिए राज्यपाल को भेजा जा रहा है. जिसके बाद  राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव को निरस्त करने पर पैसला ले सकता है. शिवराज सरकार का एमपी पंचायत चुनाव को टालने का निर्णय इंदौर में ओमीक्रॉन के 8 केस सामने आने के बाद माना जा रहा है.

बता दें कि शिवराज सरकार ने पिछले महीने ही एमपी पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को शुरू करने के लिए  अध्यादेश पारित किया था. जिसके बाद में निरस्त कर दिया गया. जिसके बाद चार दिसंबर को राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया था. राज्य निर्वाचन आयोग  एमपी पंचायत चुनाव को तीन चरणों में कराने का कार्यक्रम घोषित किया था.

पंचायत चुनाव को लेकर मचे घमासान के बीच CM शिवराज ने आवास पर बुलाई BJP विधायक दल की बैठक

शिवराज सरकार की रविवार को हुई कैबिनेट बैठक में पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने पंचायत चुनाव टालने को लेकर प्रस्ताव रखा. जिसके बाद इस प्रस्ताव को कैबिनेट ने इसे पारित करते हुए राज्यपाल के अनुमोदन के लिए भेजा है. राजयपाल क अनुमोदन भेजने के बाद अब पंचायत चुनाव के निरस्त होने की पूरी संभावना मानी जा रही है. वहीं चुनाव निरस्त को लेकर फैसला राज्यपाल के अध्यादेश वापसी प्रस्ताव को अनुमोदित करने के बाद  राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से लिया जा सकता है.

अन्य खबरें