CM शिवराज ने 8 मेट्रो स्टेशनों का किया भूमि पूजन, रानी कमलापति के नाम से जाना जाएगा भोपाल

Nawab Ali, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 10:23 AM IST
  • भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 8 नए मंत्रों स्टेशनों का भूमि पूजन किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पहले भोपाल को नवाबों के शहर के नाम से जाना जाता था लेकिन अब राजा भोज और रानी कमलापति के नाम से जाना जायेगा.
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में मेट्रो स्टेशनों का भूमि पूजन किया.

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को 8 मेट्रो स्टेशन का भूमि पूजन किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भोपाल को नवाबों के शहर के नाम से जाना जाता था लेकिन अब भोपाल को रानी कमलापति और राजा भोज के शहर के नाम से जाना जाएगा. उन्होंने भोपाल में मेट्रो परियोजना के तहत आठ नए स्टेशनों का भूमि पूजन किया है. उन्होंने कहा है कि भोपाल में बनने वाले मेट्रो स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास बनाया जायेगा. जिनमें से रानी कमलापति और एमपी नगर मेट्रो स्टेशन को भव्य और खूबसूरत डिजाइन के साथ तैयार किया जायेगा. सभी स्टेशन 426 करोड़ की लागत से बनाये जायेंगे. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भूमि पूजन के दौरान कई बड़े बयान दिए हैं उन्होंने कहा है कि भोपाल की पहचान इतिहास में नवाबों और उनकी बेगमों के नाम से जाना जाता था लेकिन अब राजा भोज और रानी कमलापति के नाम से जाना जायेगा. उन्होंने बड़े तालाब में राजा भोज की प्रतिमा को स्थापित किया है. उन्होंने कहा है कि भोपाल में बहतरीन मेट्रो सेवा शुरू कर बाबूलाल गौर के सपनो को साकार किया जा रहा है. सीएम शिवराज ने कहा है कि इन मेट्रो स्टेशनों का काम सितंबर 2023 तक पूरा कर लिया जायेगा. 

मध्य प्रदेश में महंगी होगी शराब, गौशाला में गाय पालने को लिकर सरचार्ज वसूलेगी सरकार

सीएम शिवराज ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि लोग जरुरत के हिसाब से बिजली का उपयोग करें, ज्यादा से ज्यादा बिजली को बचाने के प्रयास करें. उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश में शहरों को सौर उर्जा से चमकाने का काम करेंगे. साथ ही मंत्री भूपेंद्र सिंह की तारीफ करर्ते हुए कहा है कि उन्होंने बातें कम और काम ज्यादा किया है. सीएम ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे पर हमने सड़कों को सजाया था लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने गमले तोड़ दिए और पौधे चुरा कर ले गये ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन को आदेश दिए गए हैं. प्रदेश में अपराधियों को तबाह कर दिया जायेगा किसी भी गड़बड़ करने वाले को बख्शा नहीं जायेगा.

 

अन्य खबरें