CM शिवराज का ऐलान- MP पंचायत चुनाव OBC आरक्षण के साथ, कमलनाथ ने दिया ये बयान

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 5:44 PM IST
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश विधानसभा में कहा कि पंचायत चुनाव ओबीसी आरक्षण के साथ ही होंगे. इसके लिए केंद्र सरकार कोर्ट जाएगी. सीएम शिवराज के ऐलान पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि कोर्ट के आर्डर का बहाना मत दीजिए. अब हम साथ में कोर्ट चलते है.
CM शिवराज का ऐलान- MP पंचायत चुनाव OBC आरक्षण के साथ, कमलनाथ ने दिया ये बयान

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंचायत चुनाव में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर बड़ा ऐलान किया. सीएम शिवराज ने सदन में कहा कि मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव ओबीसी आरक्षण के साथ ही होगा. इसके साथ ही सीएम शिवराज ने बताया कि पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण के लिए केंद्र सरकार कोर्ट जाएगी. जिसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा कानूनविदों से भी इस पर चर्चा किया है. 

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान का सदन में ओबीसी आरक्षण के साथ ही पंचायत चुनाव की घोषणा की. इसपर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कोर्ट के आर्डर का बहाना नहीं बनाएं. हम सब साथ कोर्ट चलते है. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि सदन सर्वसम्मति से इसे पास करे कि ये स्वीकार है या नहीं. दरअसल मंगलवार को विधानसभा में पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण मामले पर कांग्रेस ने चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया था. 

भोपाल: PM आवास योजना के नाम पर अफसरों ने लिए रिश्वत, बना दिए घास-फूस के मकान

सीएम शिवराज के घोषणा ओबीसी आरक्षण को लेकर किए घोषणा के बाद नगरीय विकास और आवासीय मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार इसपर एक दो दिन में फैसला लेगी. बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव में ओबीसी के लिए रिजर्व सीटों को छोड़कर अन्य सीटों पर चुनाव की प्रक्रिया कराने जा रही है. वहीं इसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ओबीसी की सीटों को सामान्य घोषित करके अधिसूचना जारी किया जाए. कांग्रेस ने रोटेशन के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी.

अन्य खबरें