पहले किसान बिजली और खाद संकट से थे परेशान, ओलावृष्टि ने मुसीबत और बढ़ा दीः कमलनाथ

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 9:11 AM IST
मध्यप्रदेश में ओलावृष्टि से परेशान किसानों को लेकर पूर्व सीएम व कांग्रेस नेता कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर मुआवजा अभी तक न देने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसान राहत एवं मुआवजे के लिए सरकार की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं. अभी तक उनको कोई राहत नहीं मिली है.
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

भोपाल (वार्ता). मध्यप्रदेश में ओलावृष्टि ने किसानों की फसल को पूरी तरह बर्बाद कर दिया. जिससे प्रदेश के काफी किसानों की हालत बर्बादी जैसी हो गई तो कई किसान काफी परेशान है. इस बीच मुआवजे को लेकर प्रदेश में सियासत गरमा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सरकार पर ओलावृष्टि के बाद मुआवजा न देने का आरोप लगाते हुए कहा कि हाल ही में ओलावृष्टि के कारण रबी सीजन की फसल खराब हुयी है और किसान राहत एवं मुआवजे के लिए सरकार की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं.

MP: विधानसभा अध्यक्ष हुए कोरोना संक्रमित, 25000 से अधिक हुई सक्रिय मामलों की संख्या

श्री कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए कहा कि लेकिन किसानों को बदले में सिर्फ आश्वासन ही मिल रहे हैं. उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि राज्य में ओलावृष्टि अौर बेमौसम बारिश के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हुयी हैं. उन्हें एक सप्ताह बीतने के बाद भी राहत और मुआवजा नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि किसान खाद और बिजली संकट से पहले से ही परेशान था और अब ओलावृष्टि से उसकी मुसीबतें और बढ़ा दी हैं.

बता दें कि ओलावृष्टि के बाद खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने किसानों से वार्ता भी की. सीएम शिवराज ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी किसानों को समय पर मुआवजा मिल सके. इसको लेकर चर्चा की और जल्द से जल्द मुआवजा दिलवाने के निर्देश भी दिए.

अन्य खबरें