CM शिवराज और मंत्री के खिलाफ कांग्रेस नेता ने मानहानि की शिकायत दर्ज कराई

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 8:57 AM IST
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह और एमपी भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के खिलाफ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने मानहानि की शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने यह उच्चतम न्यायालय में चल रहे अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के मुकदमे के बारे में कथित टिप्पणी किये जाने को लेकर की है.
CM शिवराज और मंत्री के खिलाफ कांग्रेस नेता ने मानहानि की शिकायत दर्ज कराई (ANI Photo)

जबलपुर (भाषा). मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के ऊपर मानहानि की शिकायत दर्ज की गई है. जिसे कांग्रेस के राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने मंगलवार को दर्ज कराई है. वहीं यह मानहानि का मुकदमा उच्चतम न्यायालय में चल रहे अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के मुकदमे के बारे में कथित टिप्पणी किये जाने को लेकर की गई है.

विवेक तन्खा के वकील शशांक शेखर ने बताया कि CM चौहान के अलावा, मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा तथा प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह को भी इस मामले में प्रतिवादी बनाया गया है. 

भोपाल में सख्त हुए कोरोना नियम, मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 200 रुपए जुर्माना

उन्होंने कहा कि 17 दिसंबर को उच्चतम न्यायालय ने मध्य प्रदेश में स्थानीय निकाय में ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों पर चुनाव प्रक्रिया रोकने और उन सीटों को सामान्य वर्ग के लिए फिर से अधिसूचित करने का निर्देश मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) को दिये थे, जिसके बाद CM शिवराज, शर्मा तथा सिंह अधिवक्ता विवेक तन्खा के खिलाफ आपत्तिजनक व गलत बयानबाजी की थी, जिसके कारण उनकी छबि धूमिल हुई थी.

शेखर ने बताया कि तन्खा ने 19 दिसंबर को इन तीनों व्यक्तियों को तीन दिन में सार्वजनिक रूप से माफी मांगने का कानूनी नोटिस भेजा था, लेकिन निर्धारित अवधि समाप्त हो जाने के बावजूद भी उन्होंने मांफी नहीं मांगी, इसलिए तीनों व्यक्तियों के खिलाफ भादंवि की धारा 499 तथा 500 के तहत प्रकरण दर्ज किये जाने का अनुरोध करते हुए जिला न्यायालय में अर्जी दी है.

अन्य खबरें