पंचायत में घुसकर अपराधियों ने की फायरिंग, गुस्साए ग्रामीणों ने पीट-पीटकर दो को उतारा मौत के घाट

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 8:24 AM IST
  • मध्यप्रदेश के ग्वालियर में दो परिवारों के बीच विवाद को सुलझाने के लिए पंचायत का आयोजन किया गया. इस पंचायत के दौरान इनामी अपराधी लखन गडरिया अपने साथियों के साथ पहुंचा और हवाई फायरिंग करने लगा. जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ ने दो अपराधियों की पीट-पीट कर हत्या कर दी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल. मध्यप्रदेश के ग्वालियर में बीते दिनों स्थानीय ग्रामीणों ने एक शख्स को कुल्हाड़ी और बेंत से पीट-पीट कर मार डाला था. अब पुलिस ने इस मामले में नया खुलासा किया है. पुलिस का कहना है कि ग्रामीणों ने जिस शख्स की हत्या की, वह अपराधी था. बताया जा रहा है कि दो परिवारों के बीच विवाद को सुलझाने के लिए पंचायत का आयोजन किया था. इसस दौरान अपराधी ने हवा में गोली चलाई थी.

इस बाबत पुलिस का कहना है कि 43 वर्षीय लखन गडरिया और एक अन्य अपराधी राजपाल बघेल धर्मपुर गांव पहुंचा था. पुलिस ने बताया कि अपराधी लखन गडरिया पर दस का हजार इनाम था. बताया जा रहा है कि स्थानीय लोग राजेंद्र बघेल की बेटी और चंद्रभान कुशवाहा के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर पंचायत कर रहे थे. पुलिस का कहना है कि इस पंचायत के दौरान गड़रिया और राजपाल बघेल सहित चार लोग दो बाइक पर आए और हवा में फायरिंग करने लगे. जिसके बाद पंचायत भवन के पास बड़ी संख्या में जमा हुए ग्रामीणों ने उन पर कुल्हाड़ियों और बेंत से हमला कर दिया. गडरिया और राजपाल की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य लोग भागने में सफल रहे. ग्रामीण ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) जयराज कुबेर ने कहा कि ग्रामीणों ने भी स्याही से अपने चेहरे पर धब्बा लगा लिया.

MP: शिवसेना की महिला नेता मकान में चलाती थी सेक्स रैकेट, पुलिस ने किया भंडाफोड़

एएसपी जयराज कुबेर ने कहा कि पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव बरामद किया. साथ ही गांव में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. ग्रामीण भगवान सिंह का कहना है कि राजेंद्र बघेल ने कुछ दिन पहले गडिरिया और तीन अन्य को भी फोन किया था. उन्होंने कुशवाहा को पीटा है. कुशवाहा ने गिरजोरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 323 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है. उन्होंने आगे कहा कि सोमवार को चारों लोग बाइक पर आए और फायरिंग करने लगे. उन्होंने कहा कि वे कुशवाहा और बघेल की बेटी के रिश्ते की किस्मत का फैसला करेंगे. जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ ने उसे मार डाला. ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी का कहना है कि पुलिस ने 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस आरोपियों की पहचान करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस फरार हुए दोनों लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रही है. एसपी ने कहा कि गडरिया बलात्कार, हत्या, अपहरण और अन्य सहित कम से कम 23 आपराधिक मामलों में आरोपी था.

अन्य खबरें