देवास आदिवासी परिवार हत्याकांडः शिवराज सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 10:07 AM IST
एमपी के देवास में इस साल हुए आदिवासी परिवार के 5 सदस्यों के हत्याकांड मामले में सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार से की है. शिवराज सरकार द्वारा मामले के 7 महीने बाद सीबीआई जांच की सिफारिश करने को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने निशाना साधा.
देवास आदिवासी परिवार हत्याकांडः शिवराज सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश

भोपाल(भाषा). मध्यप्रदेश के देवास में जून में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की हत्या कर उनको खेत में दफना दिया गया था. आदिवासी परिवार के इस हत्याकांड मामले में अब राज्य की शिवराज सरकार ने सात महीने बाद केंद्र की सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की है. वहीं, इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश को लेकर शिवराज सरकार पर पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता कमलनाथ ने निशाना साधते हुए इसे पीड़ित परिवार व कांग्रेस की जीत बताया.

प्रदेश के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ राजेश राजोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंजूरी के बाद गृह विभाग ने नेमावर की घटना की सीबीआई जांच की सिफारिश करते हुए एक पत्र भेजा है.

BU कैंपस में घुसकर पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पीटा, कई छात्रों साथ ले गई

देवास जिले के नेमावर कस्बे में रहने वाले ममता बलाई (45), उनकी बेटियां रुपाली (21), दिव्या (14) और रिश्तेदार पूजा (15) और पवन (14) 13 मई 2021 से लापता थे. हत्या के बाद इनके शव खेत में दफना दिए गए थे, पुलिस ने 29 जून को पांचों के शव बरामद कर लिये .

पुलिस ने बताया था कि 17 मई को दर्ज की गई गुमशुदगी की शिकायत की जांच में हत्या के आरोप में सुरेंद्र राजपूत, उसके भाई वीरेंद्र, और अन्य विवेक तिवारी, राजकुमार, मनोज कोरकू व करण कोरकू को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों ने हत्याओं को कबूल किया था.

इस बीच, विपक्षी दल कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने अपराध सामने आने के सात महीने के बाद मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो से कराने की सिफारिश के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शुरु से ही इसकी सीबीआई जांच की मांग कर रही थी.

उन्होंने कहा कि यह पीड़ित परिवार के संघर्ष की जीत है, यह कांग्रेस की लड़ाई की जीत है, जिसने एक अहंकारी, जिद्दी सरकार को झुकाया है. अब हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस जांच से पीड़ित परिवार को न्याय मिल सकेगा.

अन्य खबरें