MP में इंजिनियर के घर EOW की छापेमारी, काली कमाई से बन गया करोड़पति

Nawab Ali, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 3:19 PM IST
  • मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में देवास के टाउन एंड कंट्री में एक इंजीनियर विजय दरयानी के घर पर ईओडब्लू ने छापेमारी की है. छापेमारी में ईओडब्लू के अधिकारी भी हैरान रह गए इंजीनियर के घर से 10 साल बनने वाले देवास एक्सप्रेस-वे का नक्शा मिला है. ईओडब्लू के अधिकारियों को शक है कि नक्शे को लीक कर इंजीनियर करोड़पति बना है.
भोपाल टाउन एंड कंट्री इंजीनियर छापेमारी में निकला करोड़पति. (प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ईओडब्लू की ताबड़तोड़ छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है. ईओडब्लू अवैध कमाई करने वाले धन कुबेरों पर शिकंजा कस रही है. हाल ही में ईओडब्लू ने करोड़पति बाबू के खिलाफ कार्रवाई कर करोड़ो की संपत्ति का खुलासा किया है. देवास के टाउन एंड कंट्री में एक इंजीनियर विजय दरयानी के घर पर ईओडब्लू ने छापेमारी की है. छापेमारी में ईओडब्लू के अधिकारी भी हैरान रह गए इंजीनियर के घर से 10 साल बनने वाले देवास एक्सप्रेस-वे का नक्शा मिला है. ईओडब्लू के अधिकारियों को शक है कि नक्शे को लीक कर इंजीनियर करोड़पति बना है. 

ईओडब्लू के छापेमारी में इंजीनियर की करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है. इंजिनियर ने अपनी शुरुआती तनख्वाह 500 रूपये से शुरू की थी. लेकिन हैरानी इस बात की है कि अपनी 37 सालों की नौकरी में करोड़पति कैसे बन गया. टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग सर्कार को योजना बताता है कि किस जमीन का कैसे किस काम के लिए इस्तेमाल करना है. भू माफियाओं से साठ-गांठ का मामला भी सामने आ सकता है. शहर के अंदर बनने वाले शोपिंग मॉल और हाइवे समेत कई बड़े प्रोजेक्ट के नक्शे भी बनाये जाते हैं. नक्शों का फायदा उठाकर इंजिनियर ने बिल्डरों से साठ-गांठ कर करोड़ों कमाने का मामला सामने आया है. ईओडब्लू को इंजीनियर के घर से 2031 के मास्टर प्लान का नक्शा भी मिला है.

उपचुनाव: खंडवा लोकसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे अरुण यादव, पारिवारिक कारणों का दिया हवाला

इंजीनियर विजय दरयानी सरकार के बड़े प्रोजेक्ट की जानकारी बिल्डरों को  देता था जिसके बाद बिल्डर आसपास की जमीन खरीदकर करोड़ों रूपये कमाते थे. इसी तारह विजय भी मोटो कमीशन वसूलता था जिससे उसकी अवैध संपत्ति करोड़ों में पहुंच गई. ईओडब्लू विजय दरयानी से पूछताछ में जुट गया है माना जा रहा है कि इंजीनियर से साठ-गांठ कर करोड़ों कमाने वाले भी ईओडब्लू की रडार पर हैं.

 

अन्य खबरें