इंदौर में हिंदू संगठनों ने गरबा आयोजक पर लगाया लव जिहाद फैलाने का आरोप, FIR

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 11:57 PM IST
  • इंदौर में गरबा आयोजक के खिलाफ कोविड-19 गाइडलाइन उलंघन पर केस दर्ज हुआ है. साथी ही विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने गरबा आयोजक के ऊपर लव जिहाद फैलाने का आरोप भी लगाया है.
नवरात्रि में VHP ने गरबा आयोजक पर लगाया लव जिहाद फैलाने का आरोप, केस दर्ज

भोपाल. इंदौर पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों द्वारा रविवार रात को गरबा आयोजित करने के लिए एक कॉलेज के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया और आयोजकों पर कार्यक्रम में गैर हिंदुओं को अनुमति देने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. पुलिस ने कहा कि COVID प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

रविवार की रात ऑक्सफोर्ड कॉलेज के गरबा पंडाल में विहिप और बजरंग दल के सदस्य परिसर में घुसे, पहचान पत्र की जांच करने लगे और पांच मुस्लिम युवकों को पकड़ लिया. इसके बाद वे पांचों को गांधी नगर पुलिस स्टेशन ले गए और ऑक्सफोर्ड कॉलेज के मालिक अक्षांशु तिवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

अजब चोर की गजब चिट्ठी: जब पैसे नहीं थे तो लॉक भी नहीं करना था ना कलेक्टर साहेब

विहिप नेता तरुण देवड़ा और दिनेश पाल द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार व्यावसायिक गरबा पर प्रतिबंध के बावजूद, आयोजक बड़ी संख्या में हिंदू महिलाओं और मुस्लिम पुरुषों को आमंत्रित करके लव जिहाद को बढ़ावा दे रहा था. धर्म विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आयोजक के खिलाफ विस्तृत जांच कराई जाए. इसी तरह, आयोजक के पास 800 प्रतिभागियों की अनुमति थी लेकिन उन्होंने 2000 से अधिक लोगों को अनुमति दी और कोविड 19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया.

आयोजक आकांक्षा तिवारी ने हालांकि कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने अनुमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) से अनुमति ली है और पंडाल में सिर्फ 800 लोग थे. विहिप और बजरंग दल के दबाव में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने तिवारी के खिलाफ धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया. अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

रबी फसल की बुआई से पहले खाद महंगी, किल्लत अलग, किसानों ने मुरैना में मचाई लूट

गांधी नगर थाना प्रभारी संतोष यादव ने कहा कि पांच मुस्लिम युवकों को जाने की इजाजत दी गई है क्योंकि उनका आयोजक से कोई लेना-देना नहीं था, लेकिन तिवारी पर गृह विभाग द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है.

अन्य खबरें