शिवराज की पूर्व मंत्री कुसुम मेहदेले बोलीं- खनन माफिया के विरोध पर BJP कार्यकारिणी से निकाला

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 4:59 PM IST
    मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री रहीं कुसुम मेहदेले ने खनन माफिया का विरोध करने की वजह से प्रदेश बीजेपी की कार्यकारिणी से खुद को निकालने का बड़ा आरोप लगाया है. मेहदेले के आरोप का समर्थन करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मामा हेलिकॉप्टर से रेत नहीं, रेत की कमाई लाते हैं.
शिवराज की पूर्व मंत्री कुसुम मेहदेले बोलीं- खनन माफिया के विरोध पर BJP कार्यकारिणी से निकाला

भोपाल. पूर्व बीजेपी मंत्री कुसुम महदेले ने मध्य प्रदेश के नेतृत्व और भूमाफियाओं के खिलाफ बोलने पर बीजेपी कार्यकारिणी सदस्य से उन्हें बाहर करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही बीजेपी द्वारा वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए मेहदेले ने कहा कि पन्ना में एक नामचीन भूमाफिया का वे विरोध करती रही. जिसके चलते उन्हें कार्यकारिणी सदस्य से ही हटा दिया गया. साथ ही कहा कि 50 साल के पार्टी में निष्ठापूर्वक कार्य करने का यह पुरस्कार दिया गया है.

कुसुम मेहदेले ने ट्वीट कर लिखा कि पन्ना की केन नदी की रेत लुटने का जायज़ा तो लिया गया, किंतु किसी जैव विविधता पर्यवरणविद का ध्यान इस ओर नही गया की केन नदी के कितने जलीय जीव जैसे मछलियां केकड़े कछुवै उदविलाव मेढक घोंघे सीप आदि करोड़ो अरबों की सँख्या में रेत निकालने से मारे गए.इस पर भी वैधनिक कार्यवाही होना चाहिए.

Corona Virus: शिवराज सरकार का फैसला- 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे स्कूल

इसके साथ ही उन्होंने बीडी शर्मा पर भी तंज कसते हुए कहा कि न हम वरिष्ठ है और न हम वरिष्ठ कार्यकर्ता में शामिल किए गए हैं सन 1980 से भाजपा के कार्यकर्ता जरूर है लेकिन भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल नहीं है. उपेक्षित पिछड़ी जाति से है.गरीबों वंचितों की मदद जरूर करते है. यही हमारा गुनाह है. श्री बीडी शर्मा जो भिंड के हमारे सांसद है.

कुसुम मेहदेले का भूमाफिया और प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ बोलने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा में अब ईमानदार लोगों के लिए जगह नहीं बची है. साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिज्जी अब तुमरे जैसे ईमानदार लोगन की जगह भाजपा में नईं बची. मामू ऐ तो चहिए कमाऊ पूत. जो ख़ूब खाए और ख़ूब खबाए. पन्ना से सरकारी हेलीकॉप्टर में मामू सूटकेस भर भर के रेता थोड़े ही ले जा रओ, रेत की कमाई ले जा रओ.

अन्य खबरें