सरकारी नौकरी वालों को झटका, 50 साल में रिटायर करने की तैयारी में सरकार!

Nawab Ali, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 12:01 PM IST
  • मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार कर्मचारियों-अधिकारीयों को बड़ा झटका देने की तैयारी में है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर अयोग्य और पद का दुरूपयोग करने वाले भ्रष्ट अधिकारियों की सूची बनाई जा रही है जिनकी सेवा 20 साल या 50 वर्ष उम्र है. 
अयोग्य और भ्रष्ट कर्मचारी-अधिकारीयों की सेवा समाप्त करने की तैयारी में शिवराज सिंह चौहान सरकार. फाइल फोटो

भोपाल. मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार सरकारी कर्मचारियों और अधिकारीयों को लेकर बड़ा झटका देने की तैयारी में है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सरकार मध्यप्रदेश के अयोग्य व भ्रष्ट कर्मचारी और अधिकारीयों की सेवा समाप्ति को लेकर मंथन में जुट गई है. सामान्य प्रशासन विभाग ने 20 साल की सेवा व 50 साल की उम्र वाले कर्मचारियों की लिस्ट तैयार करने के लिए कहा है. एक वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारीयों को निर्देश दिए थे जिसमें कहा गया था कि ड्यूटी को सही से अंजाम न देने और पद का दुरूपयोग करने वाले कर्मचारियों की सूची तैयार की जाए.

मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार अपनी ड्यूटी सही से न करने वाले और पद का दुरूपयोग करने वाले कर्मचारियों-अधिकारीयों की सेवा समाप्त करने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री के आदेश पर 20 साल की सेवा व 50 साल की उम्र वाले सभी विभागों में कार्यरत कर्मचारी-अधिकारीयों की सूची तैयार की जा रही है. विभाग द्वारा आईएएस, राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारीयों के साथ ही मंत्रालय से जुड़े अधिकारी भी सरकार के रडार पर हैं. शासन ने पुलिस महकमे में आईपीएस और राज्य पुलिस सेवा के अफसरों की जांच की जिम्मेदारी गृह विभाग को दी है.  

मंगलसूत्र विज्ञापन मामला: नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी का असर, सब्यासाची ने वापस लिया ऐड

मध्यप्रदेश में सरकार नगर  निगम में कर्मचारियों को भी अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने की तैयारी में है. विभाग द्वारा बनाई गई सूची में 90 मुख्य नगर पालिका अधिकारीयों के नाम हैं. नगरीय प्रशासन एवं विकास कमिश्नर निकुंज कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि विभाग के अधिकारीयों को लेटर जारी कर एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं.

 

अन्य खबरें