MP में 65 वर्षीय बुजुर्ग ने फुटपाथ पर तड़पकर तोड़ा दम, देखने वालों की आंखे हुई नम

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 1:58 PM IST
  • मध्य प्रदेश के सागर में एक 65 साल के बुजुर्ग ने सड़क पर तड़प कर तोड़ दम. बुजुर्ग कटरा बाजार में लकड़ी के सामान की दुकान लगाते है अचानक से उनकी तबियत बिगड़ गई. सूचना मिलने पर पहुंचे परिजन जब उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
मध्य प्रदेश में 65 साल के बुजुर्ग की मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल. गरीब व्यक्ति को मौत भी अच्छी नहीं नसीब होती है. ऐसे ही एक मामला मध्यप्रदेश के सागर जिले में सामने आया है. 65 साल के बुजुर्ग चंदन लाल राय सागर के कटरा बाजार में फुटपाथ पर लकड़ी का सामान बेचकर अपनी जीविका चलाते थे और अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे. बुजुर्ग की तबियत अचानक खराब हो गई जिस पर आसपास के दुकानदारों ने उनके परिवार को सूचना दी. परिजन बुजुर्ग व्यक्ति को जिला अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बुजुर्ग की पहचान 65 वर्षीय चंदन लाल राय के रूप में हुई है. चंदन लाल पास की कटरा बाजार में लकड़ी के सामान की दुकान लगाते थे. उनकी मौत को देखने वाले नगर निगम मार्केट में व्यवसाय करने वाले भूरे खटीक बताते है कि शहर के तुलसी नगर वार्ड के 65 साल के बुजुर्ग चंदन लाल राय गरीबी के चलते इस उम्र में भी लकड़ी का सामान फुटपाथ पर रख कर बेचते थे. बुधवार दोपहर करीब 3 बजे अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और वह बेचैनी के कारण फड़फड़ाने लगे. उनकी मौत को देखने वालों के होश उड़ गए.

सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल, नरोत्तम मिश्रा बोले- एमपी में नहीं बिकने देंगे

नगर निगम नहीं लगाने दे रहा था दुकान:

प्रत्यक्षदर्शी बताते है अचानक से चंदन लाल राय बैठे-बैठे तड़पने लगे और पीछे खड़ी बाइक पर टिक गए. जिस पर उनके परिवार को सूचना दी गई. परिवार आनन फानन में चंदन लाल को अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनके साथी दुकानदारों ने बताया कि पिछले कई दिनों से अतिक्रमण के कारण सागर नगर निगम दुकान नहीं लगाने दे रहा था. हाल ही में दीपावली के मौके पर दुकान लगाने का मौका मिला था. परेशान चंदन लाल राय ने कुछ दिन पहले ही दुकान लगाना शुरू की थी और आज उनकी इस तरह से मौत हो गई.

आसपास के दुकानदारों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चंदन लाल का पोस्टमार्टम कराया. थाना प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर जब तक पुलिस पहुंची परिजन मृतक चंदर लाल राय को अस्पताल ले जा चुके थे. इसके बाद परिजन से संपर्क किया तो पता चला कि डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है.

अन्य खबरें