कोहरे का कहर: भोपाल, इंदौर से गुजरने वाली कई ट्रेनों का शेड्यूल बदला, जानें

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 11:03 PM IST
  • उत्तर भारत में जारी शीतलहर व कोहरे का असर रेलवे पर भी दिखने लगा है. बदलते मौसम को देखते हुए रेल प्रशासन ने कई ट्रेनों को रद्द तो कई ट्रेनों में यात्रीयों के लिए सुविधा बढ़ा दी है. रेलवे ने भोपाल, इंदौर से गुजरने वाली कई ट्रेनों का शेड्यूल बदला दिया हैं. कुछ ट्रेनों में नए डिब्बे भी जोड़े गए हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल. उत्तर भारत में जारी शीतलहर व कोहरे का असर रेलवे पर भी दिखने लगा है. बदलते मौसम व कड़ाके की ठंड के बीच रेल प्रशासन ने कई ट्रेनों को रद्द, तो कई ट्रेनों में यात्रीयों के लिए सुविधा बढ़ा दी है. इस दौरान रेलवे ने भोपाल, इंदौर से गुजरने वाली कई ट्रेनों का शेड्यूल बदला दिया हैं. कोहरे के कहर को देखते हुए रेलवे ने एमपी के भोपाल, इंदौर से गुजरने वाली कई ट्रेनों में फेरबदल की है. ऐसे में कुछ ट्रेनों में नए डिब्बे भी जोड़े गए हैं.

ये ट्रेनें हुई हैं प्रभावित

गाड़ी संख्या 19333 और 19334 इंदौर से बीकानेर तक जाने और वापस ले आने वाली इंदौर-बीकानेर-इंदौर ट्रेन में यात्रियों के लिए सुविधा बढाई गई है. इस ट्रेन में सेकंड एसी (2 टियर AC) और थर्ड एसी (3 टियर AC) का एक-एक डिब्बा बढ़ाया गया है. इस फेरबदल के साथ 1 जनवरी से इंदौर से बनकर बीकानेर के लिए रवाना हुई.साथ ही यही बीकानेर से वापस इंदौर के लिए आने में भी दो डिब्बे बढ़ के 2 जनवरी से को निकली है.

इस दिन नहीं चलेगी ये ट्रेनें

इसके आलावा गाड़ी संख्या 22937  राजकोट-रीवा एक्सप्रेस ट्रेन को 2 जनवरी व 9 जनवरी को राजकोट से रद्द कर दिया गया है. वही गाड़ी संख्या 22938 को रीवा से राजकोट एक्सप्रेस ट्रेन 3 और 10 जनवरी को रीवा स्टेशन से निरस्त कर दिया गया है.

गाड़ी नंबर 01665 और 01666 स्पेशल ट्रेन भोपाल के रानी कमला पति स्टेशन से अगरतला तक चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन 6 जनवरी और 9 जनवरी को रद्द कर दी गई है.

पैसेंजर ट्रेन में फेरबदल

गाड़ी संख्या 11117 पैसेंजर ट्रेन इटारसी से जबलपुर होकर प्रयागराज के छौकी तक चलने वाली ये ट्रेन 1 जनवरी से 10 जनवरी के बीच केवल कटनी स्टेशन तक ही चलेगी. इससे यात्रियों की थोड़ी दिक्कत बढ़ जाएगी.

अन्य खबरें