रेल यात्रियों के लिए बड़ी सौगात, इंदौर से वाराणसी के बीच इन ट्रेनों को मंजूरी

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 7:52 PM IST
  • भारतीय रेलवे ने इंदौर वासियों को बड़ी सौगात देते हुए वाराणसी और प्रयागराज के लिए फिर से ट्रेन शुरू करने की घोषणा की. रेलवे ने इंदौर से उज्जैन होते हुए वाराणसी और इस ट्रैक पर ही प्रयागराज ट्रेन को भी चलाने का ऐलान किया है.
रेल यात्रियों के लिए बड़ी सौगात, उज्जैन से वाराणसी के बीच इन ट्रेनों को मंजूरी

इंदौर. कोरोना काल से बंद पड़ी वाराणसी रूट की ट्रेनों को रेलवे फिर से शुरू करने जा रहा है. जिससे इंदौरवासियों को बड़ी राहत मिलने जा रही है. भारतीय रेलवे के पश्चिम रेलवे मंडल ने इंदौर से वाराणसी के बीच चलने वाली दो ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है. साथ ही प्रयागराज ट्रेन को भी इसी ट्रैक पर चलाने की घोषणा की है.

उज्जैन वाराणसी इंदौर तक बढ़ी

रेलवे अब अभी तक उज्जैन-वाराणसी तक चलने वाली ट्रेन की दूरी बढ़ाते हुए इसे इंदौर तक कर रहा है. साथ ही इंदौर वाराणसी के बीच वीक में दो बार चलने वाली ट्रेन का संचालन भी करने जा रहा है. ये ट्रेन फतेहाबाद चंद्रावती रुट पर चलेंगी.

ससुर ने तलवार से काट दिए बहू के दोनों हाथ, 6 डॉक्टर ने 9 घंटे सर्जरी कर जोड़ी दोनों कलाइयां

इन ट्रेनों का होना फिर से संचालन

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल में दो ट्रेनों का कोरोना काल के बाद से फिर से संचालन करने जा रहा है. जिसमें ट्रेन संख्या 82401 वाराणसी इंदौर वाराणसी महाकाल सुपरफास्ट वीक में दो बार और 82403 वाराणसी इंदौर वाराणसी महाकाल सुपरफास्ट वीक में एक बार फिर से चलने जा रही है.

परिवार के बहिष्कार के बाद समाज में वापस आने को रखी शर्त, सिर पर जूते और पीयो...

वाराणसी से इस समय में संचालित होंगी ट्रेन

वाराणसी से वीक में दो बार चलने वाली इंदौर वाराणसी महाकाल ट्रेन इंदौर से प्रति बुधवार व शुक्रवार सुबह 10 बजकर 15 मिनट से चलकर सुबर 11 बजकर 15 मिनट पर उज्जैन और गुरुवार व शनिवार को शाम 5 बजे वाराणसी पहुंचेगी. वहीं, दूसरी ट्रेन वाराणसी से मंगलवार व गुरुवार को दोपहर 2 बजकर 45 मिनट में चलकर अगले दिन सुबह 7 बजकर 5 मिनट में उज्जैन और 9 बजकर 5 मिनट में इंदौर पहुंचेगी.

 

अन्य खबरें