अनिल शर्मा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, ग्वालियर आईजी पद पर तैनात

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 8:11 AM IST
  • मध्यप्रदेश में आईपीएस अधिकारी अनिल कुमार शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गृह जनपद ग्वालियर के आईजी पद की कमान सौंपी गई है. इससे पहले अनिल बतौर आईजी ग्वालियर तैनात थे.
अनिल शर्मा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, ग्वालियर आईजी पद पर तैनात (फाइल फोटो)

भोपाल (वार्ता). मध्यप्रदेश में कई आईजी जोन के अधिकारियों के तबादले हुए. इन तबादलों में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गृह जनपद ग्वालियर का नाम भी शामिल है. अभी तक ग्वालियर के आईजी रहे श्रीनिवास वर्मा को हटाकर आईपीएस अनिल कुमार शर्मा को कमान सौंपी गई है. इसे आईजी शर्मा के लिए बड़ी जिम्मेदारी के तौर पर देखा जा रहा है.

वहीं, पुलिस मुख्यालय भोपाल में आईजी (अअवि) के पद पर तैनात अनुराग को सागर आईजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. साथ ही अभी तक ग्वालियर आईजी रहे श्रीनिवास वर्मा को ग्वालियर जोन में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर स्थानांतरित किया गया है.

वरिष्ठ नेताओं पर टिप्पणी करने पर पूर्व MLA राधेलाल बघेल पर कार्रवाई, BJP से निष्कासित

इस संबंध में गृह विभाग की ओर से आज आदेश जारी किए गए. अनिल कुमार शर्मा अब तक सागर के आईजी के रूप में कार्यरत थे. वहीं पुलिस मुख्यालय भोपाल में आईजी (अअवि) अनुराग को आईजी सागर की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

इसके पहले गृह विभाग में सचिव के पद पर कार्यरत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी डी श्रीनिवास वर्मा को ग्वालियर जोन में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर भेजने संबंधी आदेश 31 दिसंबर को जारी किया गया था. आज इस आदेश को संशोधित करते हुए श्री वर्मा को पुलिस मुख्यालय भोपाल में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (विसबल) के रूप में स्थानांतरित किया गया है.

अन्य खबरें