सर्दियों में कीजिए जयपुर, जैसलमेर समेत राजस्थान के 4 शहरों की यात्रा, IRCTC ने निकाला टूर पैकेज

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 2:11 PM IST
  • IRCTC ने सर्दियों में राजस्थान के चार शहरों के लिए टूर पैकेज निकाला है. जिसमें जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और जैसलमेर शामिल है. वहीं राजस्थान के इन चार शहरों में बड़ी तादात में सैलानी घूमने पहुंचते है.
सर्दियों में कीजिए जयपुर, जैसलमेर समेत राजस्थान के 4 शहरों की यात्रा, IRCTC ने निकाला टूर पैकेज

भोपाल. सर्दियों का मौसम तकरीबन शुरू हो गया है. वहीं ऐसी हल्की ठंडी में कहीं पर घूमने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए IRCTC एक बेहतर टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें राजस्थान की सैर कराई जाएगी. आईआरसीटीसी राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और जैसलमेर के लिए टूर पैकेज लेकर आई है. जिसमें इन शहरों में घुमाया जाएगा. वहीं इन शहरों में सबसे ज्यादा सैलानी जाना पसंद करते है. वहीं सर्दियों में राजस्थान घूमने के लिए बेहतर जगहों में से एक है.

IRCTC ने इन चारों शहरों के लिए एक टूर पैकेज निकाला है. जिसका नाम आईआरसीटीसी ने रॉयल राजस्थान दिया है. जिसे आईआरसीटीसी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल रेलवे स्टेशन से शुरू होगी. राजस्थान टूर के लिए ट्रेन भोपाल रात से चलेगी जो दूसरे दिन जयपुर पहुंचेगी. वहीं जयपुर में हवा महल, जंतर मंतर समेत अन्य जगहों का नजारा दिखाने के बाद जोधपुर के लिए रवाना हो जाएगी. वहीं जोधपुर में मेहरानगढ़ किला, उमेद भवन म्यूजियम समेत अन्य स्थानों का सैर करने के बाद जैसलमेर के लिए ट्रेन रवाना हो जाएगी.

Padma Awards 2021: पूर्व लोकसभा स्पीकर और 8 बार सांसद रहीं सुमित्रा महाजन पद्म भूषण से होंगी सम्मानित

वहीं जैसलमेर में फोर्ट पटवांव की हवेली और जैसलमेर का किला का सैर कराने के बाद ट्रेन बीकानेर के लिए रवाना हो जाएगी. वहीं बीकानेर में जूनागढ़ फोर्ट और देशकोन मंदिर जैसी जगहों को घुमाने के बाद वापस जयपुर लौट आएगी. जहां से सैलानियों को वापस भोपाल के लिए ट्रेन लौट आएगी. बता दें कि आईआरसीटीसी राजस्थान टूर 9 दिन और 8 रातों का होगा. जिसके लिए लोगों को 26,700 रुपए खर्च करना होगा.

अन्य खबरें