रामायण एक्सप्रेस में वेटरों की यूनिफॉर्म पर विवाद, संतों ने दी रेलवे को चेतावनी

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 7:15 PM IST
  • आईआरसीटीसी की रामायण एक्सप्रेस में वेटरों को साधुओं की वेशभूषा पहनाए जाने पर संत समाज ने आपत्ति जताई है. अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री ने रेल मंत्री को चिट्ठी लिखकर चेतानवी दी है.
रामायण एक्सप्रेस में संतों की वेशभूषा में वेटरों पर साधुओं की चेतावनी

भोपाल. भगवा को लेकर एक बार फिर बवाल मच गया है. रेल मंत्रालय द्वारा चलाई गई ट्रेन रामायण सर्किट एक्सप्रेस अब विवादों में फंस गई है. यह विवाद वेटर्स की ड्रेस को लेकर उठा है. वेटर्स की ड्रेस पर उज्जैन के साधु-संतों ने आपत्ति जताई है. दरअसल इस ट्रेन के वेटर्स को भगवा कपड़े, धोती, पगड़ी और रुद्राक्ष की माला पहनाई गई है. जिस पर साधु- संतों ने विरोध जताया है. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में वेटर्स संतों की वेशभूषा में लोगों को खाना सर्व कर रहे हैं, वही लोग जूठे बर्तन उठाते नजर आ रहे हैं. संतों का कहना है कि यह उनका अपमान है. ट्रेन के वेटर्स को कोई दूसरी ड्रेस पहनाई जानी चाहिए.

रेल मंत्री को पत्र लिखकर दिया अल्टीनेटम

इस मामले को लेकर अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री अवधेश पुरी ने रेल मंत्री को पत्र भी लिखा है. साधु संतों ने वेशभूषा बदलने को लेकर साफ अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर ड्रेस नहीं बदली गई तो रामायण एक्सप्रेस को चलने नहीं दिया जाएगा. अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री डॉ अवधेश पुरी ने बताया कि रामायण सर्किट एक्सप्रेस में वेटर को भगवा वस्त्र पहनाने से साधु संतों की भावनाएं आहत हो रही हैं. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम साधु संतों का काफी आदर करते थे लेकिन रामायण के नाम पर चलाई जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में वेटरों को साधु संतों की वेशभूषा पहनाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है.

साधु के भेष में वेटर, रामायण एक्सप्रेस में ये कौन सी संस्कृति का प्रचार हो रहा है?

12 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन करने की दी चेतावनी

अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री परमहंस अवधेश पुरी महाराज ने कहा है कि जल्द ही वेटर्स की वेशभूषा को बदला जाए, वरना 12 दिसंबर को निकलने वाली अगली ट्रेन का संत समाज विरोध करेगा और ट्रेन के सामने हजारों हिन्दुओं को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा.

राम भक्तों के लिए शुरू होने जा रही है श्री रामायण यात्रा, अयोध्या-प्रयागराज समेत इन जगहों के कर पाएंगे दर्शन

गौरतलब है कि आईआरसीटीसी ने सात नवंबर से रामायण एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की है. इसमें श्रद्धालुओं को अयोध्या, चित्रकूट समेत भगवान राम से जुड़े धार्मिक स्थलों की यात्रा कराई जा रही है. आईआरसीटीसी की इस ट्रेन का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें ट्रेन में तैनात वेटर संतों की तरह भगवा रंग के कपड़े पहने हुए लोगों को खाना परोस रहे हैं.

अन्य खबरें