मध्य प्रदेश में जुलूस-ए-मोहम्मदी में बड़ा बवाल, भीड़ ने पुलिस पर फेंके जलते पटाखे-पत्थर

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 9:27 PM IST
  • मध्य प्रदेश के जबलपुर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में बवाल हुआ है. रूट बदलने को लेकर पुलिस और जुलूस निकाल रही भीड़ के बीच विवाद हुआ. इस विवाद में शरारती तत्वों की भीड़ ने पुलिस पर जलते हुए पटाखे फेंके और पथराव कर दिया.
पुलिस पर शरारती तत्वों ने किया पथराव

भोपाल. मध्य प्रदेश के जबलपुर में जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान पुलिस और भीड़ के बीच विवाद हो गया. इस दौरान जुलूस निकाल रही भीड़ ने पुलिस पर जलते पटाखे और पत्थर भी फेंके. इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को तितर-बितर किया और हल्का बल प्रयोग भी किया. यह विवाद रूट बदलने को लेकर पुलिस और जुलूस निकाल रही भीड़ के बीच हुआ और करीब डेढ़ घंटे तक बवाल चला. हालांकि काफी देर बाद पुलिस ने इस मामले को संभाल लिया और शरारती तत्वों की भीड़ की खदेड़ दिया. इस विवाद में उपद्रवियों ने पत्थर और कांच की बोतल फेंकते हुए कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं, वहीं पुलिस ने एक उपद्रवी को हिरासत में लिया है.

बता दें कि जुलूस-ए-मोहम्मदी को लेकर पहले ही जुलूस के रूट को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों के साथ अधिकारियों की बात हो गई थी. इन लोगों को प्रशासन ने पहले ही साफ कर दिया था कि अपने ही गली मोहल्ले में जुलूस निकाल सकते हैं. इसके साथ ही इन्हें मिश्रित आबादी से जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी. पुलिस ने कई रास्तों को बेरीकेट लगाकर बंद कर दिया था और ऐसा ही मछली मार्केट में था.

कम्प्यूटर बाबा की कार से ट्रक भिड़ी, बाल-बाल बचे नामदेव दास त्यागी बोले- साजिश है

वहीं जब ईद मिलादुन्नबी के जुलूस को मछली मार्केट से से होते हुए सुब्बा शाह मैदान की तरफ ले जाया जा रहा था तो कुछ युवक सर्राफा की ओर घुसने की कोशिश करने लगे. इन युवकों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स हटाने की कोशिश की और फिर जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो पुलिस के उपर जलते हुए पटाखे और पत्थर फेंकने लगे.

अन्य खबरें