मंगलसूत्र विज्ञापन मामला: नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी का असर, सब्यासाची ने वापस लिया ऐड

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 8:39 AM IST
  • मध्य प्रदेश गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के मंगलसूत्र विवादित विज्ञापन को वापस लेने की चेतावनी दिया था. साथ ही कहा था कि अगर विज्ञापन वापस नहीं लिया गया तो उनके ऊपर FIR किया जाएगा. जिसके बाद सव्यसाची ने विज्ञापन वापस ले लिया है. वहीं इस विज्ञापन का कई हिन्दू संगठनों ने विरोध किया था.
मंगलसूत्र विज्ञापन मामला: नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी का असर, सब्यासाची ने वापस लिया ऐड

भोपाल. मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी द्वारा बनाए गए मंगलसूत्र के विवादित बयान क वापस ले लिया गया है. जिसे वापस लेने के लिए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा चेतावनी भी दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर विज्ञापन 24 घंटे में वापस नहीं होता है तो उनेक ऊपर FIR किया जाएगा. साथ ही मंगलसूत्र के इस विज्ञापन पर हिंदूवादी संगठनों ने काफी विरोध किया था. जिसके चलते सब्यसाची ने इस वज्ञापन को वापस ले लिया है.

गृहमंत्री नरोत्तम  मिश्रा ने मंगलसूत्र के इस विवादित विज्ञापन पर कहा था कि यह बेहद आपत्तिजनक है. साथ ही कहा कि मंगलसूत्र का धार्मिक दृष्टि बहुत महत्व है. इससे वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहता है.इसके साथ ही उन्होने कहा कि यह विज्ञापन धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है. वहीं यह भी कहा है हिम्मत है तो दूसरे धर्म पर भी ऐसा का विज्ञापन बनाकर दिखाए. इसके बाद सब्यसाची ने मंगलसूत्र का विज्ञापन वापस ले लिया और इसकी जानकारी इंस्टाग्राम पर दिया. उन्होंने कहा कि हम इस बात से दुखी है कि इससे समाज के एक वर्ग को ठेस पहुंची है, इसलि इस विज्ञापन को वापस ले रहे है.

गुटका खाकर पति ने तोड़ा करवाचौथ का वादा तो बस स्टैंड पर छोड़कर चली गई पत्नी

बता दें कि हाल ही में सब्यसाची ने एक ज्वेलरी कलेक्शन लॉन्च किया था. जिसका नाम इन्होने द रॉयल बंगाल टाइगर आइकन' रखा. जिसके मंगलसूत्र के विज्ञापन बनाया. जिसका नाम द रॉयल बंगाल मंगलसूत्र 1.2 रखा गया. इस विज्ञापन में दोनों महिला पुरुष असभ्य कपड़ों में मंगलसूत्र पहने दिखाई दे रहे है. जब यह विज्ञापन लॉन्च हुआ तो काफी लोगों ने इसका विरोध किया. इसके साथ ही हिंदूवादी संगठनों ने इस विज्ञापन को हिंदू रीति-रिवाज और भावनाओं पर हमला बताया.

अन्य खबरें