जब भैंस ने नहीं दिया दूध तो परेशान युवक पहुँच गया थाने, पुलिस से की शिकायत

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 10:49 AM IST
  • थाने में लोग अपने साथ हुई दुर्घटना या अपराध जैसी समस्याएं लेकर पहुंचते हैं. मध्यप्रदेश से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. मामला भिंड जिले के नया गांव पुलिस थाने में देखने को मिला. यहां एक युवक दूध न देने पर अपनी भैंस को लेकर पुलिस से मदद की गुहार लगाने पहुंच गया.
फाइल फोटो

 भोपाल. थाने में लोग अपने साथ हुई दुर्घटना या अपराध जैसी समस्याएं लेकर पहुंचते हैं. मध्यप्रदेश से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. एक युवक पुलिस के पास ऐसी शिकायत लेकर पहुंचा के पुलिस वाले भी हैरान-परेशान हो गए. दरअसल युवक ने पुलिस से शिकायत की  उसकी भैंस उसे दूध नहीं दुहने दे रही है. मामला भिंड जिले के नया गांव पुलिस थाने में देखने को मिला. यहां एक युवक दूध न देने पर अपनी भैंस को लेकर पुलिस से मदद की गुहार लगाने पहुंच गया.

जानकारी के अनुसार, भिंड के नयागांव में रहने वाले बाबूलाल जाटव की भैंस कुछ दिनों से दूध नहीं दे रही है. इस बात से परेशान होकर बाबूलाल पुलिस से मदद लेने नया गांव थाने पहुंच गया. पहले युवक ने अपनी समस्या को लेकर पुलिस को एक आवेदन दिया और उसके कुछ देर बाद अपनी भैंस लेकर ही थाने पर पहुंच गया. युवक पुलिस से ही भैंस दुहाने में मदद की गुहार लगाने लगा. 

देश की अर्थव्यवस्था मजबूत कर सकता है गाय का गोबर और गौ मूत्र : सीएम शिवराज

वहीं इस मामले पर डीएसपी हेडक्वार्टर अरविंद शाह ने बताया कि वह युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त नही था, लेकिन बहुत भोलाभाला था. उसने हाल ही में भैंस खरीदी थी लेकिन दूध ना देने पर गांव के किसी व्यक्ति ने टोटके के तौर पर पुलिस से मदद मांगने की सलाह दे दी. जिस वजह से वह आया था, उसे समझा बुझा कर वापस भेजा गया है. चूँकि वह पुलिस के पास मदद की अपेक्षा से आया था तो जो भी सम्भव होगा पुलिस उसकी मदद करेगी. इस पूरे मामले में पुलिस के आला अधिकारी भी युवक की मदद करने का आश्वासन दे रहे हैं. लेकिन आखिर पुलिस की मदद कैसे करेगी? यह देखने वाली बात होगी कि खुद पुलिसकर्मी भैंस का दूध निकालेंगे. किस तरह युवक की मदद की जाएगी इस बात पर कसमकस बनी हुई है.

अन्य खबरें