शादी में एनवक्त पर दूल्हे ने कर दी ऐसी डिमांड, दुल्हन को तुरंत बुलानी पड़ी पुलिस

Naveen Kumar, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 5:53 PM IST
  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दहेज में कार की मांग पर अड़े दूल्हे ने बारात लाने से मना कर दिया. इससे खफा दुल्हन ने फोन कर पुलिस को बुलाया और वर पक्ष के खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज कराया.
दहेज में कार नहीं देने पर बारात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दहेज में कार की मांग पर अड़ा दूल्हा शादी में बारात लेकर नहीं पहुंचा. घर पर दुल्हन सज धज कर दूल्हे के इंतजार में बैठी रही, लेकिन ना दूल्हा पहुंचा और ना ही बाराती. इससे खफा दुल्हन ने तुरंत पुलिस को फोन घुमाया और वर पक्ष पर दहेज की मांग करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवा दी. दुल्हन के परिजनों ने बाइक देने की पेशकश की थी, लेकिन दूल्हा शादी से ठीक एनवक्त पर कार की मांग पर अड़ गया. पुलिस ने दहेज एक्ट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, ललरिया गांव निवासी मोहम्मद जलाल ने अपनी बेटी सैफी की शादी वार्ड नंबर 17 हटोर मोहल्ला रायसेन निवासी मोहम्मद युसुफ खां के बेटे शफकत आजम के साथ तय की थी. पांच मार्च को शादी होनी थी. शादी से पहले दुल्हन के पिता ने दहेज में 5 लाख का सामान दिया था. उस दौरान शादी में बाइक देने की बात तय हुई थी. पांच मार्च को शादी की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है. स्टेज से लेकर सभी तरह की व्यवस्था थी. शाम को मेहमान भी आना शुरू हो गए. 

Video: दूल्हे ने तोड़ दी शादी, कहा- नहीं पूरा किया डिमांड, सरकारी नौकरी वाला हूं

शाम को 7 बजे बारात के आने का समय था. दुल्हन भी बारात का इंतजार करती रही, लेकिन काफी देर बाद तक बारात घर नहीं पहुंची. इसके बाद लड़की के पिता ने लड़के के पिता यूसुफ से फोन पर बात की. मोहम्मद यूसुफ ने जवाब दिया कि दहेज में कार और 5 लाख रुपये नकद देने पर ही बारात लेकर पहुंचेंगे. लड़की के पिता दामाद शफकत आजम, उनके भाई नाजिम, फैसल तथा उनकी मां फरजाना बी से बात कर मामला सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने. आखिर बारात नहीं आई और परिजनों को प्रताड़ना झेलना पड़ी.

इधर, सूचना पर एसडीओपी बैरसिया व थाना प्रभारी बैरसिया मौके पर पहुंचे और दहेजलोभियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की. युवती के पिता मोहम्मद जलाल खां की रिपोर्ट पर आरोपी मोहम्मद यूसुफ खां, सफकत आजम, नाजिम, फैसल तथा फरजाना निवासी हटोर मोहल्ला रायसेन के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है.

अन्य खबरें