भोपाल में गरीब महिलाओं को बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस के हाथ बड़ी सफलता

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Mar 2022, 6:54 PM IST
  • मध्य प्रदेश पुलिस ने गरीब महिलाओं को बेचने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने एक महिला को भी इनके चंगुल से बचाया है. पीड़ित महिला ने बताया कि मजबूत सिंह यादव नाम के व्यकित ने काम दिलवाने के बहाने ले जाकर उसे बेच दिया था. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल. मध्य प्रदेश में गरीब महिलाओं को बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने इससे जुड़े एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस के मुताबिक ये गिरोह महिलाओं को काम दिलाने के बहाने से अलग-अलग जगह ले जाते थे और फिर वहां उनको बेच देते थे. इस गिरोह का खुलासा 34 साल की एक महिला के द्वारा हुआ. जो खुद इस गिरोह का शिकार बन चुकी है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि राजधानी भोपाल में 34 साल की एक महिला को 80 हजार रुपये में बेचा जा रहा है.

असल में एक महिला ने पिछले साल 25 नवंबर को थाने में अपनी बहन के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. महिला द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत में कहा गया था कि उसकी बहन एक शादी में शामिल होने के लिए गई थी लेकिन वापस नहीं आई. पुलिस ने मामले में जांच की तो पता लगा कि राजस्थान के झालवाड़ में स्थित पीथापुर गांव में एक महिला को बंदी बनाकर रखा गया है. पुलिस ने महिला को वहां से बरामद किया और संबंधित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

Bhopal News: हॉस्टल छात्रों ने बयां किया दर्द, कहा- टीचर शराब पीकर मारते हैं

पुलिस द्वारा बचाई गई महिला ने बताया कि मजबूत सिंह यादव नाम का व्यकित काम दिलाने के बहाने से उसे ले गया था. मजबूत सिंह ने बाद में उसे बिसनखेड़ा में रहने वाली अम्मा नाम की महिला के पास छोड़ दिया. अगले दिन दोनों ने उसे झालवाड़ के रहने वाले पिता-पुत्र मोर सिंह और किशन सिंह को 80 हजार में बेच दिया. 

पीड़ित महिला ने बताया कि दोनों पिता-पुत्र बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म करते थे. फिलहल पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश किया. पुलिस आयुक्त ने मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 30 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा है.

अन्य खबरें