MP Board Exam 2022: शिवराज सरकार जल्द लेगी फैसला, MP बोर्ड परीक्षा होगी कैंसिल !

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 24th Dec 2021, 3:49 PM IST
  • कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के लगातार बढ़ते मामले के मद्देनजर एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा पर खतरा मंडराने लगा है. दरअसल, एमपी बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी होने के बाद भी परीक्षाओं के आयोजन को लेकर अनिश्चिता बरकरार है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल. देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं की परीक्षा पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. दरअसल, राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस वजह से ज्यादातर परीक्षार्थी अपनी बोर्ड परीक्षा के आयोजन को लेकर संशय में हैं. एमपी बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी होने के बाद भी परीक्षाओं के आयोजन को लेकर अनिश्चिता बरकरार है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा मंडल से संबंधित सभी स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की जानकारी मांगी गई है. दरअसल, ऐसे में माना जा रहा है कि एमपी बोर्ड परीक्षा का ऑप्शनल रिजल्ट तैयार किया जा रहा है. वहीं कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए 10वीं-12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स की त्रैमासिक, हाफ ईयर्ली और प्री बोर्ड एग्जाम के मार्क्स को ऑनलाइन पोर्टल पर अपडेट करने की बात कही गई है.

MP में कोरोना की तीसरी लहर की ओर इशारा, 19 नए कोविड संक्रमित, 9 अकेले भोपाल में

मिली जानाकरी के मुताबिक, मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा मंडल इन एग्जाम के मार्क्स के आधार पर ही मेन एग्जाम के रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर रहा है. वहीं 9वीं और 10वीं कक्षा के मार्क्स अपडेट करने की लास्ट डेट 31 दिसंबर 2021 है. जबकि 11वीं व 12वीं कक्षा के मार्क्स अपडेट करने की लास्ट डेट 15 जनवरी 2021 है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं स्कूलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूलों के संबंध में भी नया फैसला जारी हो सकता है.

अन्य खबरें