MPBSE Exam: कक्षा 11वीं और 9वीं का परीक्षा कार्यक्रम जारी, जानें कब शुरू होंगे एग्जाम

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 1:35 PM IST
  • मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, कक्षा 9 और 11वीं की परीक्षाओं की डेट शीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी कर दी गई है. एमपी बोर्ड की कक्षा 9 के एग्जाम 16 मार्च से शुरू होंगे. वहीं, कक्षा 11वीं की परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होंगी.
फाइल फोटो

भोपाल. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 9 और 11वीं की परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी है. आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, एमपी बोर्ड की कक्षा 9 के एग्जाम 16 मार्च से शुरू होंगे. वहीं, कक्षा 11वीं की परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होंगी. छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर डेट शीट देख सकते हैं. बता दें कि 9वीं और 11वीं की परीक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के एक महीने बाद शुरू होंगी. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी.

कक्षा 9 के लिए एमपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होकर 12 अप्रैल तक होगी. वहीं, कक्षा 11 के लिए 15 मार्च से 13 अप्रैल तक चलेंगी. सभी स्कूलों के परीक्षा केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा के इंतजाम किए जाएंगे. छात्रों को सुबह 8 बजे तक परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमित होगी. सुबह 8:15 बजे के बाद किसी भी छात्र को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. छात्रों को 8:20 पर आंसर-शीट दी जाएगी और 8:25 पर प्रश्न पत्र दिए जाएंगे.

Video: फुटबॉल के बाद हिजाब पहनकर बुलेट दौड़ाती दिखी लड़कियां, दिया फ्लाइंग किस

कोरोना प्रोटोकॉल के साथ होगी परीक्षा

बता दें कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं आयोजित होंगी. परीक्षा केंद्रों पर छात्रों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही उनके बैठने की व्यवस्था पर भी सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार की जाएगी. छात्रों को अपने हाथ सैनिटाइज़र करने होंगे. सरकारी या सार्वजनिक अवकाश घोषित होने पर परीक्षा कार्यक्रम यथावत जारी रहेगा.वहीं, सभी दिव्यांग छात्रों को 20 मिनट प्रति घंटे के हिसाब से अतिरिक्त समय और लेखन की सुविधा भी मिलेगी.

अन्य खबरें