MP में भीड़ ने लड़की से जबरन उतरवाया बुर्का, चेहरा दिखाने को किया मजबूर

Prachi Tandon, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 7:31 AM IST
  • भोपाल में भीड़ ने जबरन एक लड़की को बुर्का उतारने के लिए कहा. भोपाल के इस्लाम नगर की इस घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामला सामने आया. वहीं पुलिस का कहना है कि घटना को लेकर कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है.
भोपाल में लोगों की भीड़ ने जबरदस्ती लड़की का बुर्का उतरवाया.

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को लोगों के एक समूह ने लड़की को बुर्का हटाने के लिए मजबूर किया. मामले को लेकर पुलिस ने बताया लड़की को चेहरे से कपड़ा हटाने को मजबूर किया गया क्योंकि लोगों को शक था कि वह एक हिंदू लड़के के स्कूटर पर साथ बैठकर जा रही है. जबरन लड़की के चेहरे से बुर्का हटाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन की तो पाया भोपाल के इस्लाम नगर में शनिवार की दोपहर जबरन बुर्का उतरवाने की घटना हुई है. भोपाल पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले को लेकर किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं की गई है. पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

सोशल मीडिया पर जबरन बुर्का उतरवाने वाले वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. भीड़ से ही एक आदमी वीडियो बना रहा है. वीडियो में एक व्यक्ति यह कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि उसके इस काम से समुदाय विशेष अपमानित हो रहा है. इसी के साथ कुछ महिलाओं को चेहरा दिखाने के लिए मजबूर करता दिख रहा है. वीडियो में इसी के साथ कहा जा रहा है कि इस्लामपुर में बाहर से लोग आकर वहां के मकामी लोगों और खासकर मुस्लिम लड़कियों को बदनाम कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लड़की का चेहरा नहीं दिखाया जाता है लेकिन वहां मौजूद लोग उसका बुर्का उतरवाकर अपने पास रख लेते हैं. 

सिगरेट के पैसे मांगना दुकानदार को पड़ा भारी, पीट-पीटकर कर दी हत्या

वीडियो के वायरल होने के बाद मामले को एमपी के उच्चाधिकारियों ने भी संज्ञान में लिया है. मिली जानकारी के अनुसार एक युवक और युवती शनिवार की दोपहर इस्लाम नगर आए थे. वहां कुछ लोगों की भीड़ ने उन्हें रोक लिया और लड़की को जबरन बुर्का हटाने के लिए कहा. ईंटखेड़ी पुलिस स्टेशन के इंचार्ज आरएस वर्मा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि लोगों को शक था कि लड़की जिस युवक के साथ जा रही है वह हिंदू है. 

3 सालों तक दोस्तों ने सगी बहनों से किया रेप, शादी का दबाव बनाया तो फिर…..

ईंटखेड़ी पुलिस स्टेशन इंचार्ज ने इसी के साथ बताया कि इस मामले में लड़का-लड़की के खिलाफ किसी तरह का मामला दर्ज नहीं किया गया है. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद आईपीसी धारा 151 के अंतर्गत जो दो लोग वीडियो में दिखाई दे रहे हैं उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार उन दोनों को भी आगे से इस तरह की हरकत ना करने की चेतावनी देते हुए छोड़ दिया गया है. 

अन्य खबरें