आवारा कुत्तों के मामले में HC का शिवराज सरकार को नोटिस ,मांगा जवाब

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 10:17 AM IST
एमपी में कुत्तों द्वारा बच्ची पर हमला करने के मामले में एमपी हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एमपी की शिवराज सरकार और भोपाल नगर निगम को नोटिस भेजा है. कोर्ट ने इस मामले में जवाब मांगा है.
आवारा कुत्तों के मामले में HC का शिवराज सरकार को नोटिस ,मांगा जवाब (प्रतिकात्मक फोटो)

जबलपुर (भाषा). मध्यप्रदेश की राजधानी में आवारा कुत्तों का आंतक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी भोपाल में कुत्तों के झुंड द्वारा तीन साल की बच्ची पर हमला करने के मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार और भोपाल नगर निगम को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

अधिकारियों ने कहा कि तीन साल की बच्ची को कुछ आवारा कुत्तों ने एक जनवरी की शाम भोपाल शहर के बाग सेवनिया के अंजलि विहार फेस-2 में हमला कर बुरी तरह से जख्मी किया था. एक व्यक्ति ने बच्ची को इन कुत्तों से बचा कर उसे अस्पताल में भर्ती कराया था.

न्यू ईयर रात थाने में नागिन डांस करते MP पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल, अफसरों ने किया तलब

उप महाधिवक्ता स्वप्निल गांगुली ने कहा कि इस मामले में उच्च न्यायालय ने सोमवार को प्रारंभिक सुनवाई के बाद राज्य सरकार, भोपाल नगर निगम और गृह एवं नगरीय विकास विभागों को नोटिस जारी किया है.

उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रवि मलिमठ और न्यायमूर्ति पी के कौरव की पीठ ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया. गांगुली ने कहा कि अदालत ने ऐसी घटनाओं में की गई कार्रवाई के बारे में सरकार और अन्य प्राधिकारों से जवाब मांगा है. मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग ने भी इस मामले भोपाल नगर निगम के आयुक्त एवं संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों से अगले सात दिन में रिपोर्ट देने को कहा है.

बाग सेवनिया इलाके में बच्ची पर कुत्तों के हमले की घटना सीसीटीवी कैमरों की जद में हुई थी और इसके वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आए थे. वीडियो में दिखा है कि जब बच्ची सड़क पर अकेली जा रही थी, तभी पांच कुत्तों के झुंड ने उसका पीछा किया. बच्ची खुद को बचाने के लिए भागने लगी तो कुत्तों ने उसे चारों तरफ से घेर लिया और नोचना शुरू कर दिया जिससे वह सड़क पर गिर गई. यह देख एक आदमी इस बच्ची को बचाने आया और कुत्तों पर पत्थर फेंककर उन्हें वहां से भगाया.

अन्य खबरें