जबलपुर में नाबालिगों ने Youtube से सीखा हथियार बनाना, घर में ही डाल दी फैक्ट्री

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 6th Mar 2022, 12:29 PM IST
  • मध्य प्रदेश पुलिस ने जबलपुर में वाहन चेकिंग के दौरान दो नाबालिक लड़कों को देशी पिस्टल के साथ पकड़ा. जब उनसे इसके बारे में पुलिस ने पूछताछ कि तो उन्होंने बताया कि बंदूक बनाना दोनों ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीखा है.
जबलपुर में नाबालिगों ने Youtube से सीखा हथियार बनाना, घर में ही डाल दी फैक्ट्री

भोपाल. मध्य प्रदेश के जबलपुर में में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दो नाबालिक लड़कों के पास से कट्टा और चाकू बरामद किया है. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने नाबालिक लड़कों को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की. जिसमें उन्होंने बताया कि वह घातक हथियार को बनाकर बेचने का काम करते है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्होंने हथियार बनाना यूट्यूब से सीखा था. वहीं अब पुलिस दोनों लड़कों से पूछताछ कर रही है अभी तक उन्होंने कितने लोगों को हथियार बेचा है.

पुलिस ने दोनों लड़कों से पूछताछ की तो एक लड़के ने बताया कि उसके पिता इलेक्ट्रिशियन है. जिसके चलते उसके घर पर बहुत सारा सामान रखा हुआ है. उसी सामान से एक कमरे में यूट्यूब के माध्यम से हथियार बनाना सीखा. इसके बारे में पुलिस ने बताया कि दोनों लड़के जबलपुर के हनुमान ताल स्थित सैयद बाबा मजार के पास रहते है और शातिर बदमाश हैं. इसी तरह के अवैध कामों में इनका पहले भी नाम आ चुका है.

चलती संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, पिता ने नवजात का नाम रखा क्रांति

दोनों लड़कों को पकड़ने के बाद उनके निशानदेही पर छापेमारी की. जहां पर पुलिस को हथियार की पूरी एक फैक्ट्री मिली. जहां पर पुलिस को तीन कट्टे, 8 तलवार, बम, 5 ड्रिल मशीन, वेल्डिंग मशीन, ग्राइंडर कटर सहित हथियार बनाने में काम आने वाले कई अन्य औजार भी मिले. पूछताछ में दोनों लड़कों ने बताया कि उनका आगे का इरादा था कि पिस्टल में लगने वाली गोलियों को भी बनाने की योजना थी. पुलिस दोनों लड़कों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है. 

अन्य खबरें