MPPSC Recruitment 2022: राज्य वन सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन, डिटेल्स

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 2:01 PM IST
  • MPPSC ने राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 10 जनवरी 2022 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जबकि 9 फरवरी 2022 आवेदन करने की आखिरी तारीख होगी. उम्मीदवार MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
(प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 10 जनवरी 2022 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 फरवरी 2022 होगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, इस परीक्षा के माध्यम से 63 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

सहायक वन संरक्षक के 8 पद, वन क्षेत्रपाल के 40 और परियोजना क्षेत्रपाल के 15 पदों पर भर्ती होनी है. दरअसल, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर एप्लीकेशन, साइंस स्ट्रीम, कृषि में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. साथ ही इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 21 साल जबकि अधिकतम उम्र 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

तानसेन समारोह में पहली लाइन में कुर्सी नहीं, भड़के कांग्रेस MLA सतीश सिकरवार के सुर

जबकि इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. दरअसल, उम्मीदवार का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे. वहीं मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. बताते चलें कि उम्मीदवार 10 जनवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 फरवरी 2022 है. वहीं 24 अप्रैल 2022 को प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) का आयोजन किया जाएगा. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

अन्य खबरें