MPPSC Result: मेंस परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें अपना परिणाम, डिटेल्स

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 12:49 PM IST
  • MPPSC ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. कैंडिडेट्स मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. अब मेंस एग्जाम पास करने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.
(प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल. मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. दरअसल, पिछले लंबे समय से कैंडिडेट्स इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. लेकिन अब मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने रिजल्ट जारी कर दिया है. कैंडिडेट्स मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

मेंस एग्जाम पास करने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. दरअसल, इंटरव्यू के लिए रिक्त पदों के मुकाबले तकरीबन 3 गुना अधिक कैंडिडेट्स को बुलाया जाएगा. साथ ही मुख्य परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को अब साक्षात्कार के लिए अपने दस्तावेजों को सत्यापन के लिए इंदौर स्थित मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के मुख्यालय भेजना होगा. इसके लिए 31 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है.

छिंदवाड़ाः एक ही परिवार के तीन लोग आए आकाशीय बिजली की चपेट में हुई मौत

कैंडिडेट्स को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर विजिट करना होगा. जिसके बाद होम पेज पर राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 और वन सेवा परीक्षा का लिंक दिखाई देगा. कैंडिडेट्स को होम पेज पर राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 और वन सेवा परीक्षा के लिंक पर क्लिक करना होगा. ऐसा करने के बाद स्क्रीन पर परिणाम एक पीडीएफ के रूप में खुल जाएगा. इस तरह कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. साथ ही रिजल्ट पीडीअफ को डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा आगे किसी भी जरूरत के लिए कैंडिडेट्स अपने रिजल्ट पीडीएफ का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं.

अन्य खबरें