सगाई टूटने पर लड़का पक्ष ने लड़की के घर पर हमला बोला, संघर्ष में तीन की मौत, 22 घायल

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 10:55 PM IST
  • मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में सगाई टूटने पर लड़का पक्ष ने लड़की के घर पर हमला कर दिया. जहां पर लड़का और लड़की पक्ष के बीज जमकर लाठी डंडे चले. इस झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई. साथ ही 22 लोग घायल हो गए. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया है.
सगाई टूटने पर लड़का पक्ष ने लड़की के घर पर हमला बोला, संघर्ष में तीन की मौत, 22 घायल

भोपाल. मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में एक सगाई तोड़ने पर दो गांव के निवासियों के बीच भीषड़ झड़प हो गई. इस झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई. साथ ही इसमें 22 लोग घायल हो गए. दो गांव के निवासियों के बीच झड़प की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची. जिन्होंने पांच लोगों के गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने आठ अन्य लोगों को हिरासत में लिया है.

सीहोर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) समीर यादव ने इस मामले पर कहा कि गंगाराम की सामरी गांव के सरपंच किशन बंजारा के बेटे की सगाई कई साल पहले पिपलावली सामरी गांव के लक्ष्मण बंजारा की बेटी के साथ तय हुई थी. लेकिन हाल ही में गंगाराम की सामरी गांव में उनके गांव की एक महिला के संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए जाने के बाद लक्ष्मण बंजारा ने सगाई तोड़ दी.

MP: घर छोड़ने के बहाने महिला को किडनैप कर बनाया बंधक, पूरी रात किया रेप

उन्होंने आगे बताया कि सगाई टूटने के बाद एक सामुदायिक पंचायत हुई और लक्ष्मण बंजारा को अपनी बेटी को दिए गए चांदी के गहने वापस करने के लिए कहा गया. जो किशन बंजारा को बहुत बुरा लगा. इसके बाद बुधवार को किशन एक दर्जन लोगों के साथ गांव पिपलावली सामरी लक्ष्मण की बेटी का अपहरण करने गया था. जहां पर दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई. साथ ही एक दूसरे पर धारदार हथियारों और बेंत से हमला कर दिया. हमले में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि लखन बंजारा ने गुरुवार को हमीदिया अस्पताल में दम तोड़ दिया.

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान मृतक श्यामलाल (35), मुकेश बंजारा (37) और लखन बंजारा (42) के रूप में हुई है. तीनों गांव पिपलावली सामरी के रहने वाले हैं. वहीं पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 307 (हत्या का प्रयास), 147 (दंगा) और 302 (हत्या) के तहत अरेस्ट किया है.

अन्य खबरें