Weather Forecast: MP के कुछ इलाकों में गरज के साथ हुई बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 1:21 PM IST
  • भोपाल समेत मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश हुई है. इस बीच मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल. (भाषा) शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में गरज के साथ बेमौसम बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के पश्चिमी हिस्सों में ओलावृष्टि की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भोपाल केंद्र ने पश्चिम मध्य प्रदेश में बिजली, गरज के साथ ओलावृष्टि होने का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. राज्य के कुछ हिस्सों में बृहस्पतिवार को भी बारिश हुई.

नए साल में मालामाल हुआ महाकाल मंदिर, 6 दिन में हुई 1.5 करोड़ से अधिक आय

आईएमडी के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी जीके मिश्रा ने कहा, ‘‘अगले दो दिनों तक प्रदेश के बड़े हिस्से में ऐसा मौसम रहने की संभावना है.’’ पहले से ही ठंड की चपेट में राज्य के बड़े हिस्से में शुक्रवार सुबह को भी बारिश हुई.

‘ऑरेंज अलर्ट’ के तहत पश्चिमी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है. भोपाल में बृहस्पतिवार को रुक-रुक कर बारिश दोपहर करीब दो बजे शुरू हुई.

मौसम कार्यालय के अनुसार छतरपुर जिले के पर्यटन शहर खजुराहो में शुक्रवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में 40 मिमी बारिश हुई. इसी अवधि में टीकमगढ़ में 37 मिमी, भोपाल में 16.5, रायसेन में 11.4, इंदौर में 7.8 तथा सतना में 3.6 मिमी बारिश हुई.

अन्य खबरें