कलेक्टर को रिटायर्ड फौजी की धमकी- मुझे पान सिंह तोमर बनने पर मजबूर मत करो

Komal Sultaniya, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 9:10 PM IST
  • ग्वालियर में लाल टिपारा गौशाला के पास रहने वाले रिटायर्ड फौजी कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से अपनी गुहार लेकर पहुंचे. जहां उन्होंने अपने शिकायती आवेदन में कलेक्टर को बताया कि उनके द्वारा साल 2011 में साईं नगर में एक प्लॉट खरीदा था. प्लॉट पर मकान बनवाने के लिए पहुंचते तो आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देते है. ऐसे में उन्हें पान सिंह तोमर की तरह बागी होने पर मजबूर किया जा रहा है.
कलेक्टर को रिटायर्ड फौजी की धमकी- मुझे पान सिंह तोमर बनने पर मजबूर मत करो

चम्बल की पहचान रहे पान सिंह तोमर की कहानी से हर कोई वाकिफ है. अब वैसा ही मामला ग्वालियर में फिर से सामने आया है, जब एक रिटायर्ड फौजी ने कलेक्टर को चेतावनी दे डाली और कहा कि सिस्टम के माफिया और पुलिसवाले मुझे पान सिंह तोमर बनने के लिए मजबूर कर रहे हैं. उसने कलेक्टर से सवाल किया कि क्या मुझे अपने परिवार के हक की लड़ाई के लिए बंदूक को उठाना पड़ेगा? रिटायर्ड फौजी की इस बात को सुन कलेक्टर के भी होश फाख्ता हो गए. उन्होंने तत्काल क्षेत्रीय एसडीएम को मामले की पूरी जांच के आदेश दिए और दोषियों को उनके चेंबर में हाजिर करवाने को कहा. 

दरअसल ग्वालियर के लाल टिपारा गौशाला के पास रहने वाले रिटायर्ड फौजी रघुनाथ सिंह तोमर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से अपनी गुहार लेकर पहुंचे. जहां उन्होंने अपने शिकायती आवेदन में कलेक्टर को बताया कि उनके द्वारा साल 2011 में साईं नगर में एक प्लॉट खरीदा था. जिसका बिक्री अरविंद गुर्जर भूपेंद्र बघेल और जसवंत सिंह के माध्यम से हुई थी, लेकिन जब वह बीते अगस्त माह में 22 साल की फौजी की नौकरी पूरी कर रिटायर हुए और अपने प्लॉट पर अपना आशियाना तैयार करना चाहा, तो पाया कि वहां पर माफिया और दबंगों ने कब्जा कर लिया है.

MP में मुस्लिम लड़कियों ने जताया अनोखा विरोध, बुर्का-हिजाब पहनकर खेला फुटबॉल-क्रिकेट

रघुनाथ सिंह ने यह कब्जा भी प्लॉट बेचने वाले अरविंद जसवंत और भूपेंद्र के इशारे पर ही होने का आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि वह जब भी अपने प्लॉट पर मकान बनवाने के लिए पहुंचते तो आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देते और मारपीट पर उतारू हो जाते. कई बार इसको लेकर थाने से लेकर प्रशासन तक शिकायती आवेदन दिया गया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. ऐसे में उन्हें पान सिंह तोमर की तरह बागी होने पर मजबूर किया जा रहा है, यदि अब उन्हें प्रशासन और पुलिस से मदद नहीं मिलती है तो वह बंदूक उठाने को मजबूर हो जाएंगे.

डॉन बृजेश सिंह के रिश्तेदार प्रमोद हत्याकांड पर CBI का फैसला, सभी आरोपी बरी

तोमर का यह भी कहना है कि उन्होंने सोचा था कि वह जब रिटायर होंगे तो अपने परिवार को समय देंगे और अपने आशियाने में रहकर सुकून की जिंदगी जिएंगे लेकिन भू माफियाओं के बढ़ते हौसले के चलते अब उनकी उम्मीदें टूटी जा रही हैं. हालांकि कलेक्टर द्वारा इस मामले में तत्काल ऐक्शन लिए जाने के निर्देश दिए हैं, जिसकी रिपोर्ट एसडीएम को कलेक्टर के समक्ष 2 दिन के अंदर प्रस्तुत करनी होगी. 

अन्य खबरें