युवक ने फेसबुक पर लड़की की फोटो पर किया कमेंट, छात्रा के बॉयफ्रेंड ने दी भयानक सजा

Smart News Team, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 11:04 PM IST
  • भोपाल के अशोका गार्डेन इलाके में बदमाशों ने बीती रात एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक और आरोपी के बीच डेढ़ साल पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट को लेकर विवाद हुआ था. पुलिस ने आरोपियों पर हत्या की धारा के तहत मुकदमा कर लिया है.
युवक ने फेसबुक पर किया एक कमेंट उसके बाद हुआ ऐसा कि सब हो गए हैरान.

भोपाल. भोपाल के अशोका गार्डेन इलाके में स्थित चंद्रा स्वीट्स के पास बदमाशों ने बीती रात एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार मृतक और आरोपी के बीच डेढ़ साल पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट को लेकर विवाद हुआ था. हालांकि बाद में कुछ लोगों ने हस्तक्षेप कर दोनों के बीच समझौता करा दिया था. हत्या करने के बाद अपराधी भीड़ का फायदा उठाते हुए भाग निकले थें लेकिन बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

मृतक आयुष चौहान अशोका गार्डन का निवासी था. वह निजी स्कूल से 12 वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहा था। उसके पिता सिंचाई विभाग में कार्यरत हैं. पुलिस के मुताबिक आयुष का डेढ़ साल पहले मोहल्ले के ही रहने वाले कुनाल रावत से विवाद हो गया था. आयुष ने फेसबुक पर कुनाल की गर्लफ्रैंड की फोटो पर आपत्तिजनक कमेंट कर दिया था. इसी बात पर दोनों के बीच हाथपाई भी हुई थी,बाद में लोगों ने हस्तक्षेप कर मामला शांत करा दिया था. डेढ़ साल पुराने विवाद का बदला आरोपी कुनाल ने आयुष को मौत के घाट उतार के लिया. पुलिस ने आरोपियों बृजेश, मयूर, रोहित और कुणाल पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया है.

दरअसल मृतक आयुष के साथ यह वारदात तब हुई जब वह गणेश प्रतिमा लेकर जा रहा था. इसी दौरान आरोपी रोहित कबाड़ी और कुनाल भी अपने दोस्तों के साथ गणेश प्रतिमा के साथ बाबा चौराहे की तरफ जा रहा था. पुलिस के मुताबिक एक जगह पर दोनों गुट मिल गए। सभी लोग साथ मिलकर डांस करने लगे. आयुष और कुणाल भी गले मिले। दोनों ने साथ में डांस भी किया. इसी बीच दोनों के बीच पुरानी बात को लेकर कहासुनी हो गई तो कुणाल ने आयुष पर चाकू से हमला कर दिया। इस दौरान बृजेश शर्मा, मयूर डैनी, रोहित कबाड़ी ने आयुष के गले, पीठ पर चाकू से हमला किया. हमले में आयुष की मौके पर मौत हो गई. 

करोड़पतियों के बेटों से कहा- नहीं आई आपकी गाड़ी की किश्त, फिर स्कूटर समेत कर लिया किडनैप

निजी अस्पतालों ने भर्ती करने से किया मना

आयुष के परिजनों के मुताबिक चाकू लगने के बाद आयुष होश में था। उसे तुरंत अशोका गार्डन सब्जी मंडी के पास निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां, हालत गंभीर बताकर डाॅक्टरों ने इलाज करने से मना कर दिया. फिर परिजन उसे प्रभात चौराहे के पास दूसरे निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां भी डॉक्टरों ने मना कर दिया। करीब एक घंटे बाद हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचे, यहां डॉक्टरों ने आयुष को मृत घोषित कर दिया. 

इंदौर, अमृतसर सहित 13 और एयरपोर्ट्स होंगे प्राइवेट, नीलामी में बड़े एयरपोर्ट के साथ मिलेंगे छोटे एयरपोर्ट्स

आरोपी पर हो चुकी है जिला बदर की कार्यवाही

पुलिस का कहना है कि आरोपी पहले से ही हत्या की प्लानिंग करके निकले होंगे. पुलिस के अनुसार,रोहित कबाड़ी इलाके का निगरानीशुदा बदमाश है। उसके खिलाफ करीब 16 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, बृजेश शर्मा पर 6 केस हैं. आरोपी रोहित पर कार्यवाही करते हुए पिछले साल पुलिस उसे जिला बदर भी कर चुकी है. पुलिस उसके अवैध निर्माण की जानकारी भी जुटा जा रही है ताकि बाद में रोहित के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जा सके.