विधवा के प्यार में लड़की बनने के लिए सेक्स चेंज ऑपरेशन कराया, न घर का रहा, ना घाट का

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 2:42 PM IST
  • मध्य प्रदेश के भोपाल में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. यहां प्रेम में पागल युवक ने अपनी प्रेमिका के साथ रहने के लिए अपना जेंडर चेंज करवाने का फैसला लिया, लेकिन अब न वो लड़की बन सका न ही लड़का रह सका.
युवती के लिए करवाया जेंडर चेंज

भोपाल. आपने प्यार में लोगों को बड़ी-बड़ी कसमें वादे करते तो सुना होगा. कुछ लोगों में प्यार की दीवानगी इस कदर होती है कि वह कुछ भी करने से पहले जरा भी सोचते नहीं. कहते हैं प्यार करना गलत नहीं होता, लेकिन जब प्यार हद से ज्यादा परवान चढ़ जाए तो अंधा बना देता है. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है मध्य प्रदेश के भोपाल में. जहां प्रेम का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां प्यार में पागल एक युवक ने अपनी प्रेमिका के साथ रहने के लिए खुद का जेंडर चेंज करवाने का फैसला लिया, लेकिन अब न वो लड़की बन सका न लड़का रह पाया.

दरअसल युवक का जेंडर चेंर करने का ट्रीटमेंट चल रहा था. माता-पिता के समझाने के बाद उसका ट्रीटमेंट बीच में ही रोकना पड़ गया. इस कारण उसके शरीर में लड़का और लड़की दोनों के हार्मोन आ गए हैं.

महिला के साथ रहने के लिए करवाया जेंडर चेंज

जानकारी के मुताबिक 32 साल का युवक घर में इकलौता बेटा है. उसके पिता क्लास वन ऑफिसर की पोस्ट से रिटायर्ड हैं. वह दिल्ली की मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करता है. वहां उसे अपनी 30 साल की सहकर्मी से प्यार हो गया. 

महिला के पति की दो साल पहले कोरोना के कारण मौत हो गई है. उसकी एक बेटी भी है. दोनों करीब 6 महीने पहले ही मिले. वह अपने घर नहीं जाना चाहती है और अकेले रहती है. यहीं से उनकी दोस्ती की शुरुआत हुई और प्यार हो गया. 

युवक ने शादी करने का प्रस्ताव रखा, तो महिला ने मना कर दिया. उसने कहा कि उसका पति उसे बहुत प्यार करता था. वह उसका बहुत ख्याल रखता था. वह उसके अलावा किसी और को पति के रूप में नहीं देख सकती. युवक को किसी भी हालत में लड़की के साथ रहना था जिसके चलते उसने जेंडर चेंज करवाने का फैसला लिया.

CM शिवराज सिंह के मंत्री बोले- हर राज्य में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत से बनेगी सरकार

युवक लड़कियों की तरह करने लगा व्यवहार

पहले स्टेप में उसकी बॉडी में हॉर्मोनल चेंज आए. इससे वह लड़कियों जैसा व्यवहार करने लगा. उसके व्यवहार से परिवार हैरान था. वह लड़कियों की तरह हरकत करने लगा. परिजन को मामले की जानकारी हुई. युवक के माता-पिता भोपाल की एडवोकेट सरिता राजानी के पास पहुंचे.

बीच में रुका ट्रीटमेंट

परिजन ने बताया कि करीब डेढ़ महीने से उनके बेटे में काफी परिवर्तन दिखाई दे रहे हैं. वह अकेला रोता था. गुस्सा में रहता है और बात-बात पर चिढ़ने लगता है. काउंसलर एडवोकेट सरिता ने उनकी गुहार पर लड़के और महिला की काउंसलिंग की. फिलहाल, युवक का जेंडर चेंज करने का ट्रीटमेंट बीच में रोक दिया गया है.

वारंटी को पकड़ने दुल्हन के कमरे में घुसी पुलिस, परिवार ने लगाया मारपीट का आरोप

महिला ने किया खुलासा

काउंसलर ने इस संबंध में महिला से भी बात की. उसने बताया कि लड़का उसे दीवानों की तरह प्यार करता है. वह अपने निर्णय को लेकर किसी की सुनने को तैयार नहीं है. वह मेरी बात ही नहीं सुन रहा है. मैं अपने पति को ही पति के रूप में मानती हूं.

अन्य खबरें