FB पर प्रेमिका की फोटो पर छात्र ने किया था अश्लील कमेंट, बदले में डेढ़ साल बाद बॉयफ्रेंड ने की हत्या

Smart News Team, Last updated: Sat, 11th Sep 2021, 6:25 PM IST
  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक छात्र को डेढ़ साल पहले लड़की की फेसबुक आईडी पर किया कमेंट भारी पड़ गया. इतने लंबे समय के बाद भी दुश्मनी पालकर बैठे लड़की के प्रेमी ने छात्र की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
FB पर प्रेमिका की फोटो पर छात्र ने किया था अश्लील कमेंट, बदले में डेढ़ साल बाद बॉयफ्रेंड ने की हत्या (फाइल फोटो)

भोपाल. इश्क में एक आदमी कुछ भी, किसी भी हद तक जाकर कर सकता है जिसकी ताजा मिसाल भोपाल का वो युवक है जिसने एक छात्र की बेरहमी से हत्या कर दी. मरने वाले छात्र की गलती सिर्फ ये थी कि करीब डेढ़ साल पहले उसने आरोपी की प्रेमिका के एक फेसबुक पोस्ट पर अश्लील कमेंट किया था. उस समय भी आरोपी का छात्र से विवाद हुआ था लेकिन स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव करवाकर बात को सुलझा दी. हालांकि, आरोपी युवक के मन से यह बात नहीं निकली और घटना के डेढ़ साल बाद वह अपना बदला लेने में कामयाब हो गया. मिली जानकारी के अनुसार, मामला भोपाल के अशोका गार्डेन इलाके का है. गुरुवार रात आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर फेसबुक पोस्ट पर कमेंट करने वाले छात्र की गला रेत कर हत्या कर दी. 

मृतक आयुष चौहान अशोका गार्डन का निवासी था. वह निजी स्कूल से 12 वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहा था. उसके पिता सिंचाई विभाग में कार्यरत हैं. पुलिस के मुताबिक आयुष का डेढ़ साल पहले मोहल्ले में ही रहने वाले कुनाल रावत से विवाद हो गया था. आयुष ने फेसबुक पर कुनाल की गर्लफ्रेंड की फोटो पर आपत्तिजनक कमेंट कर दिया था. इसी बात पर दोनों के बीच हाथपाई भी हुई थी लेकिन उस दौरान आस-पड़ोस के लोगों ने हस्तक्षेप कर मामला शांत करा दिया. डेढ़ साल पुराने विवाद का बदला आरोपी कुनाल ने आयुष को मौत के घाट उतार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों बृजेश, मयूर, रोहित और कुणाल पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया है.

इंदौर: कुएं में 10 दिन पुराना शव मिलने से हड़कंप, पुलिस को हत्या की आशंका

बता दें कि आयुष की हत्या की यह वारदात उस समय हुई जब वह गणेश प्रतिमा लेकर जा रहा था. इसी दौरान आरोपी रोहित कबाड़ी और कुनाल भी अपने दोस्तों के साथ गणेश प्रतिमा के साथ बाबा चौराहे की तरफ जा रहा था. पुलिस के मुताबिक एक जगह पर दोनों गुट मिल गए. सभी लोग साथ मिलकर डांस करने लगे. आयुष और कुणाल भी गले मिले और दोनों ने डांस भी किया. इसी दौरान कुणाल ने आयुष पर चाकू से हमला कर दिया और साथी बृजेश शर्मा, मयूर डैनी, रोहित कबाड़ी ने भी आयुष के गले, पीठ पर चाकू से हमला किया. हमले के बाद आयुष की मौके पर ही मौत हो गई.

आरोपी पर हो चुकी है जिला बदर की कार्यवाही

पुलिस का कहना है कि आरोपी पहले से ही हत्या की प्लानिंग करके निकले होंगे. पुलिस के अनुसार,रोहित कबाड़ी इलाके का बदमाश है. उसके खिलाफ करीब 16 मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, बृजेश शर्मा पर 6 केस हैं. आरोपी रोहित पर कार्रवाई करते हुए पिछले साल पुलिस उसे जिला बदर भी कर चुकी है. पुलिस उसके अवैध निर्माण की जानकारी भी जुटा जा रही है ताकि बाद में रोहित के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जा सके.

अन्य खबरें