MP: उज्जैन महाकाल के मंदिर में मचा हड़कंप, हिजाब पहन अंदर घुसी महिला

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 18th Feb 2022, 2:24 PM IST
  • मध्य प्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर में एक महिला हिजाब पहनकर अंदर घुस गई. इसके बाद मंदिर में हड़कंप मच गया और सुरक्षा कर्मियों ने महिला को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं महिला से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके ऊपर भूतों का साया है.
महाकाल मंदिर में हिजाब पहन घुसी महिला

भोपाल. पूरे देश में हिजाब के उपर हो रहे विवाद के बाद अब यह मामला मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर भी पहुंच गया है. उज्जैन के महाकाल मंदिर में सुबह 8 बजे के करीब एक युवती हिजाब पहनकर घुस गई. इस युवती को मंदिर के अंदर देख हडकंप मच गया. इसके बाद नंदी हाल के पास खड़े सुरक्षा कर्मियों ने युवती की पोशाक देखकर युवती को पकड़ लिया इसके बाद हिजाब पहन मंदिर में घुसने वाली महिला को पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं महाकाल मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ ने पूछताछ की तो लड़की अपने ऊपर भूतों का साया बताकर महाकाल मंदिर में दर्शन करने की बात करने लगी.

वहीं मंदिर में आई पुलिस महिला को लेकर महाकाल थाने ले आयी और यंहा पर सीएसपी पल्लवी शुक्ला और थाना प्रभारी मुनेंद्र गौतम ने महिला से हिजाब पहन कर मंदिर में घुसने को लेकर पूछताछ की लेकिन इस पर महिला ने कुछ नहीं बताया. हालांकि इस दौरान पुलिस को महिला ने अपना नाम लक्ष्मी बताया है. इसके साथ ही महाकालेश्वर मंदिर अध्यक्ष कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि महिला के बारे में तो पता चला कि वो दिमागी रूप से विक्षिप्त है.

हिजाब विवाद पर बोलीं प्रज्ञा ठाकुर- जो लोग अपने घरों में सुरक्षित नहीं वो पहनें हिजाब

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि उज्जैन मंदिर में इस तरह की घटना घटी है. इससे पहले कई बार मुस्लिमों के मंदिर में दर्शन पर हंगामा हो चुका है. हाल ही में मुस्लिम युवक टोपी पहन कर मंदिर में आ गया था जिस पर भी काफी विवाद खड़ा हुआ था. बताते चलें कि हिजाव विवाद कर्नाटक से शुरू हुआ है. यहां पर स्कूल प्रशासन ने मुस्लिम छात्राओं को क्लासरूम में हिजाब ना पहन कर आने की हिदायत दी थी इसके बाद यह पूरा मामला शुरू हो गया है.

अन्य खबरें